लड़के गर्मियों में कूल दिखने के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

हर मौसम का अपना एक मिजाज होता है और हमारी कोशिश यह होनी चाहिए कि हम भी मौसम के हिसाब से अपना लिबास तय करें। कैसे आप गर्मियों के मौसम में कूल दिखें और फील करें, यह काफी हद तक आपके पहने हुए कपड़ों पर निर्भर करता है। यकीनन लड़कों के पास लड़कियों की तुलना में कम विकल्प होते हैं लेकिन इसके बावजूद आपके पास जो भी विकल्प हैं उनमें बेहतर चयन से आप समर में कूल दिख सकते हैं। आपके लिए में कूल दिखने के खास टिप्स। आइए जानते हैं...

1. आप ध्यान दें कि गर्मियों में सिल्क, साटन, सिंथेटिक, कोलेस्टर मिक्स, नायलॉन, वेलवेट जैसे हैवी फैब्रिक के कपड़े न पहनें। भारी व मोटे कपड़ों में ज्यादा गर्मी महसूस होती है इसलिए लाइटवेट कपड़ों का ही चयन करें।

2. कपड़ों के रंगों के चयन पर भी ध्यान दें। ठंड में अक्सर गहरे रंग के कपड़े पहने जाते हैं लेकिन गर्मियों में आप हल्के रंग के कपड़े ही पहनें, जैसे सफेद, नारंगी, हल्का हरा व नीला आदि, क्योंकि हल्के रंग सबसे अधिक प्रकाश को प्रतिबिम्बित करते हैं जिससे आपको कम गर्मी लगती है।

3. इस मौसम में वैसे ही पसीना ज्यादा आता है, ऐसे में आप चुस्त कपड़े न पहनें। ढीले व हवादार कपड़े पहनें जिससे कि पसीना आए भी तो सूखते जाए और आपको पसीने की वजह से कोई त्वचा संबंधी समस्या न हो। यदि कहीं घूमने जा रहे हों, तो आप सफेद टी-शर्ट या स्लीवलैस टी-शर्ट्स व शॉर्ट्स भी पहन सकते हैं।

4. बंद शूज पहनने की जगह थोड़े खुले हुए आकार के फुटवेअर पहनें, जैसे सैंडल, मोजड़ी, लोफर व फैंसी चप्पलें आदि।

5. सॉक्स में गर्मी से पसीना जल्दी आ जाता है, ऐसे में मोजों को रोजाना बदलें और साफ धुले हुए ही पहनें जिससे कि आपके मोजों से बदबू न फैले।

6. हल्के खुशबू वाले परफ्यूम्स व डिओडरेंट का इस्तेमाल करें।

7. रंगीन कलर के धूप के चश्मे लगाएं, जो आपको फैशनेबल दिखाएंगे।

8. जहां तक संभव हो, कमर में पेंट पर टाइट बेल्ट न बांधें। हो सके तो गर्मियों में टाइट बेल्ट बांधने से ही बचें।
9. धूप में जाते समय हैट व कैप का इस्तेमाल करें।

10. तेज धूप में बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

 

और भी पढ़ें :