COVID-19 : टीकाकरण को लेकर कांग्रेस ने लगाया सरकार पर यह आरोप, प्रधानमंत्री से की सर्वदलीय बैठक की मांग

Last Updated: गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (00:11 IST)
नई दिल्ली। ने सरकार पर कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ को लेकर सही से तैयारी नहीं करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश के सभी नागरिकों को टीके की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए क्योंकि हर भारतीय सुरक्षित जीवन का हकदार है। मुख्य विपक्षी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह आग्रह भी किया कि वह समय-समय पर सर्वदलीय बैठक बुलाएं, ताकि कोरोनावायरस के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ी जा सके।
गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोनावायरस के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत 45 साल से अधिक उम्र के लोग टीका लगवा सकते हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘कोविड वैक्सीन’ हैशटैग से ट्वीट किया, जरूरत और मर्जी को लेकर बहस करना हास्यास्पद है। हर भारतीय सुरक्षित जीवन का मौका पाने का हकदार है।

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, अगर चुनावों में घोषणा पत्र में सबके लिए फ्री वैक्सीन की घोषणा की जा सकती है तो ये सही समय है कि सरकार प्राथमिकता से सबके लिए टीके की व्यवस्था करे। हमारे देश की जनता के लिए सबसे हितकारी कदम यही है कि सबको टीका मिले।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, कोरोना के 1,15,736 नए मामले आए हैं। यह दूसरी लहर कहीं ज्यादा भयावह साबित हो रही है। हम नए मामलों की संख्या में अमेरिका और ब्राजील से आगे हैं, लेकिन टीकाकरण में उनसे पीछे हैं। यह दूसरी लहर कब सुनामी बन जाए, हमें पता नहीं। इस बारे में सोचना होगा।

खेड़ा ने सवाल किया, हम सरकार से जानना चाहते हैं कि हमने तैयारी क्यों ठीक नहीं की? कितने लोगों को टीका लगाना है, इस बारे में पहले क्यों तय नहीं किया गया? उन्होंने आरोप लगाया, जगह-जगह से ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीके की कमी हो रही है और टीके खराब भी हो रहे हैं। इसका सीधा मतलब है कि सरकार ने सही से तैयारी नहीं की।

कांग्रेस नेता के मुताबिक, मास्क नहीं पहनने को लेकर कई जगहों पर पुलिस बर्बरता दिखा रही है। क्या कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करवाने का यह तरीका है? मास्क पहनने को लेकर जागरुकता फैलाने का प्रयास किया जाए।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया, आप कार में हों या सरकार में हों, सबको यह संदेश देना होगा कि आप मास्क लगाइए। खेड़ा ने यह भी कहा, प्रधानमंत्री जी आप कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक बार-बार बुलाया करें, ताकि इस समस्या को लेकर मिलकर काम किया जा सके। आज मिलकर लड़ाई लड़ने का समय है। कांग्रेस और राहुल गांधी आपके साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़े रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को आम लोगों के मन से टीके को लेकर जुड़ी भ्रांतियों या आशंकाओं को दूर करने के साथ ही टीका निर्माता कंपनियों के सामने खड़ी धन की समस्या का निराकरण भी करना चाहिए।(भाषा)



और भी पढ़ें :