रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. ब्यूटी केयर टिप्स
  4. Peel Off Mask Side Effects
Written By WD Feature Desk

Peel Off Mask से हो सकती हैं ये 5 स्किन प्रॉब्लम्स

चेहरे पर पील ऑफ मास्क लगाने के 5 नुकसान

Peel Off Mask Side Effects
Peel Off Mask Side Effects
  • पील ऑफ मास्क से स्किन में खिचाव आता है।
  • इसमें ब्लीच होता है जो स्किन को प्रभावित करता है।
  • इसे लगाने से फोलिकल इन्फेक्शन हो सकता है।
Peel Off Mask Side Effects : चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हम तमाम तरीकों का सहारा लेते हैं, जिसमें से एक है पील ऑफ मास्क। यह त्वचा को गहराई से साफ करने और नई त्वचा की स्थापना करने का दावा करता है। हालांकि, कई बार इसका उपयोग गलत तरीके से किया जाता है, जिससे चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है। आइए जानते हैं Peel Off Mask लगाने से आपकी त्वचा को क्या नुकसान हो सकते हैं...

 
1. त्वचा की खिचाव : पील ऑफ मास्क को चेहरे पर लगाया जाता है और फिर यह उखाड़ा जाता है, जिससे चेहरे की त्वचा में खिचाव हो सकता है। खासकर संबंधित क्षेत्रों में, जैसे कि आंखों और होंठों के आसपास। इससे चेहरे की त्वचा को नुकसान हो सकता है और लंबे समय तक खिचाव बना रह सकता है।
Peel Off Mask Side Effects
2. त्वचा की खराबी : कुछ पील ऑफ मास्क में ब्लीच होता है, जो कि चेहरे की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। यह खराबी, खासकर सेंसिटिव त्वचा वाले लोगों के लिए उत्पन्न हो सकती है, जिनकी त्वचा इसके प्रति अधिक संवेदनशील होती है।
 
3. फोलिकल इन्फेक्शन : पील ऑफ मास्क को उखाड़ने के बाद, कई बार त्वचा के अंदर के छोटे बालों में इंफेक्शन हो सकता है। यह फोलिकल इन्फेक्शन के रूप में प्रकट हो सकता है, जो त्वचा को अंदर से नुकसान पहुंचा सकता है।
 
4. त्वचा की अत्यधिक सूखापन : कुछ मास्क में तेल अवशेष होता है, जो त्वचा को सूखापन का अनुभव करा सकता है। विशेष रूप से यह स्थिति उन लोगों के लिए परेशान करने वाली हो सकती है जिनकी त्वचा पहले से ही ड्राई होती है।
 
5. त्वचा की नमी को हानि : कुछ मास्क में लगे रहने के कारण चेहरे की त्वचा पर पर्याप्त नमी नहीं रहती, जिससे यह सूख जाती है और जलन जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। इस कारण से त्वचा का नेचुरल ग्लो भी प्रभावित हो सकता है।
 
इन नुकसानों को ध्यान में रखते हुए, हमें सावधानी से पील ऑफ मास्क का उपयोग करना चाहिए। सही तरीके से और नियमित अंतराल पर इसका उपयोग करने से हम इसके फायदे उठा सकते हैं और नुकसानों से बच सकते हैं।
ये भी पढ़ें
लो आ गई कैंसर की दवा! मात्र 100 रुपए में होगा इलाज