beauty tips : बॉडी स्क्रब के लिए 3 आसान स्टेप्स करें फॉलो, मिलेंगे बेहतर बेनिफिट्स

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 दिसंबर 2021 (16:15 IST)
ठंड हो या गर्मी, बॉडी पर पाउडर, क्रीम लगाकर पोर्स बंद हो जाते हैं। और बॉडी पर जमा ये सभी से हल्की काली पड़ने लगती है। इसलिए सप्ताह में एक बार या महीने में कम से कम दो बार बॉडी पर स्क्रब करना जरूरी है। ताकि बॉडी की चमक बरकरार रहे। और आउटफिट पहनने पर वह ऑड-ईवन नजर नहीं आए ।तो आइए जानते हैं किस तरह से आप करें। ताकि कम समय में घर पर ही बेनिफिट्स मिल सकें।

1.गर्म शॉवर लें - जी हां, बॉडी के बंद पोर्स खोलने के लिए सबसे पहले गर्म पानी से शॉवर लें। इसके बाद बॉडी को अच्छे से एक्सफोलिएट करें। ताकि त्वचा को अधिक बेनिफिट मिल सकें। स्टीम लेने से सभी पोर्स खुल जाते हैं। जिसके बेहतर परिणाम मिलते हैं। साथ ही त्वचा हो रही बारीक दाने भी खत्म हो जाते हैं।

ALSO READ:

karwa chauth Beauty Tips - 15 मिनट में ग्लो करेगा चेहरा, नहीं पड़ेगी पार्लर की जरूरत

2. कैसे लगाएं स्क्रबर - गरम पानी से शॉवर लेने के बाद स्क्रब बॉडी पर अच्छे से अप्लाई करें। इसके बाद हल्के-हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में एक ही डायरेक्शन में घुमाते जाएं। आप पैरों से इसकी शुरूआत कर सकते हैं। ध्यान रखें जोर से रंगड़ने पर आपकी स्किन पर बारीक-बारीक घाव हो सकते हैं। ऐसे में सिर्फ जेंटल हाथों से मसाज करें। आप चाहे थोड़ा -थोड़ा सा पानी भी मिला सकते हैं। जिससे स्किन बाद में बहुत अधिक ड्राई नहीं होगी।

3.बॉडी मॉइश्चराइज करें - बॉडी को एक्सफोलिएट करने के बाद वह ड्राई हो जाती है। ऐसे में घबराए नहीं और थोड़ा-थोड़ा सा मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे बॉडी सॉफ्ट रहेगी। और एकदम स्मूथ बन जाएगी।

इस तरह से आप आराम से घर पर बिना कोई साइड इफेक्ट के बॉडी स्क्रब कर सकते हैं। हालांकि आप जिन्हें पार्लर पर अच्छे से जानती हैं उनसे अपने स्किन अनुसार कौन-सा बॉडी स्क्रब लेना चाहिए ये जरूर पूंछे।




और भी पढ़ें :