गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. रोमांस
  3. वेलेंटाइन डे
  4. Propose Ideas
Written By WD Feature Desk

Propose करने के जानें ये 5 तरीके, कोई भी हो जाएगा इंप्रेस

रिश्ते की शुरुआत करने के लिए ऐसे करें अपने पार्टनर को प्रपोज

Propose Day 2024
Propose Day 2024
  • सनसेट या सनराइज के दौरान प्रपोज करें।
  • अम्यूजमेंट पार्क में भी कर सकते हैं प्रपोज।
  • कैंडल लाइट डिनर प्रपोज के लिए सबसे बेहतरीन।
Propose Ideas : फरवरी में वैलेंटाइन वीक होता है जिसका इंतज़ार सभी कपल बड़ी ही बेसब्री से रहता है। क्योंकि इस महीने में लव डे यानी वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2024) मनाया जाता है। यह पर्व पूरे 7 दिन चलता है और वैलेंटाइन वीक में 8 फरवरी को प्रपोज डे (Propose Day 2024) मनाया जाता है। ALSO READ: रिलेशनशिप के लिए बेहद खास है Propose Day, जानें कैसे हुई इसकी शुरुआत

सभी व्यक्ति को अपने जीवन में किसी न किसी से प्यार होता है। लेकिन प्यार होना और प्यार का इज़हार करना दोनों में बहुत अंतर है। प्यार करना जरूर आसान है लेकिन प्यार का इजहार करना बहुत मुश्किल है। अकेले में तो काफी तैयारी कर ली जाती है लेकिन दिल की बात कहना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है। 
 
लेकिन एक रिलेशनशिप की शुरुआत करने के लिए प्यार का इज़हार करना भी ज़रूरी है। वो कहते हैं न फर्स्ट इम्प्रैशन इस द लास्ट इम्प्रैशन। वैसे ही अपनी रिलेशनशिप की अच्छी शुरुआत करने के लिए एक अच्छा प्रपोज़ल होना ज़रूरी है।

प्रपोज करने के लिए कई तरीके हैं लेकिन आप अपने पार्टनर के अनुसार सही तरीका चुनें और उन्हें अच्छा महसूस करवाएं। आइए जानते हैं कुछ खास तरीके जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं और बेहतरीन तरीके से उन्हें प्रपोज कर सकते हैं...
 
1. सनसेट या सनराइज के दौरान प्रपोज : अगर आप ऐसे क्षेत्र में रहते हो जहां आसपास समुद्र हो तो अपने पार्टनर को बीच पर ही प्रपोज करें। समुद्र की आवाज, डूबता सूरज, ठंडी हवा, सूरज की लालिमा के बीच अपने पार्टनर को प्रपोज करने ये तरीका आपको और भी अधिक पास लाएंगा। 
 
2. एडवेंचर : अगर आप दोनों को एडवेंचर का शौक है तो कुछ तूफानी अंदाज में आप अपने पार्टनर को प्रपोज करें। शायद एडवेंचर राइड में प्रपोज करना भी एडवेंचर ही होगा। आप किसी अम्यूजमेंट पार्क ले जा सकते हैं क्योंकि इस तरह की डेटिंग भी काफी ज्यादा ट्रेंड में है।
 
3. कैंडल लाइट डिनर : कैंडल लाइट डिनर पर तो सभी जाते हैं लेकिन इस दिन आप अपने पार्टनर के साथ ही जाएं। इस दौरान अकेले टाइम साथ बिताने से स्‍पेस भी मिलता है और प्यार भी गहरा होता है। और जब एक-दूसरे को समझते हैं तो फीलिंग और गहरी होती जाती है।और इस दिन कैंडल डिनर के दौरान प्रपोज करने पर पार्टनर स्‍पेशल महसूस करता है।
 
4. कोलाज बनाएं : अपना एक प्यारा सा कोलाज बनाकर दे सकते हैं। जिसमें एक-दुसरे के साथ बिताएं हुए सभी पल हो। साथ ही एक फोटो ऐसा भी होना चाहिए। जिसे देखकर पार्टनर समझ जाएं कि वो आपसे बेइंतहा मोहब्बत करता है। और आपको बस इतना इंतजार हो कि वह आपको प्रपोज कर दें और आप उसे हां भी कर दें।
 
5. ड्राइव इन थिएटर या कैफे : आज के समय में ड्राइव इन कल्चर काफी ज्यादा बढ़ गया है और डेट के लिए यह बहुत खास तरीका है। अगर आपके पार्टनर को मूवी देखना पसंद है या मूवी देखने का मन है तो आप एक ड्राइव इन थिएटर में अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं। साथ ही ड्राइव इन कैफे में आप अच्छा सा खाना खा सकते हैं। 
ये भी पढ़ें
रिलेशनशिप के लिए बेहद खास है Propose Day, जानें कैसे हुई इसकी शुरुआत