मंगलवार, 28 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. काम की बात
  4. SBI Card along with Paytm launch credit cards
Written By
Last Updated: गुरुवार, 5 नवंबर 2020 (00:08 IST)

SBI Card ने Paytm के साथ मिलकर लॉन्च किए दो नए क्रेडिट कार्ड, जानिए क्या है ऑफर

नई दिल्ली। एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेस (SBI Card) ने डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम (Paytm) के साथ साझेदारी में क्रेडिट कार्ड पेश किया है।
 
कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसने दो तरह के कार्ड ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ पेश किए हैं। यह दोनों कार्ड वीजा मंच पर काम करते हैं।
 
एसबीआई कार्ड ने इसे कंपनी के ग्राहकों को अलग-अलग तरह के उत्पाद पेश करने की नीति के अनुरूप बताया ताकि उन्हें उनकी खर्च की जरूरतों के मुताबिक अधिकतम मूल्य के उत्पाद उपलब्ध कराए जा सकें और उन्हें डिजिटल भुगतान के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
 
कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी से नए क्रेडिट कार्डधारक औपचारिक अर्थव्यवस्था में शामिल होंगे। इन कार्ड का उपयोग संपूर्ण पेटीएम की प्रणाली में किया जा सकेगा। यह कार्ड एनएफसी प्रौद्योगिकी से लैस होंगे जो ग्राहकों को कॉन्टैक्ट लेंस पेमेंट की सुविधा देगा।
 
 इस बारे में कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि देश में क्रेडिट कार्ड उद्योग का अभी बहुत विस्तार नहीं हुआ है। साथ ही मौजूदा वक्त डिजिटल भुगतान को लेकर लोगों का रुझान भी बढ़ा है। ऐसे में पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सबके लिए सुलभ बनाएगी। (भाषा)