0

अर्जेंटीना में हुई हिंसा में 120 गिरफ्तार

सोमवार,जुलाई 14, 2014
0
1
रियो डि जेनेरियो। विश्वकप के फाइनल मुकाबले में जर्मन खिलाड़ी मारिओ गोएट्जे ने जैसे ही विजयी गोल दागा ब्राजील का मरकाना स्टेडियम दर्शकों के भारी शोर से गूंज उठा।
1
2
रियो डि जेनेरियो। विश्व कप के खिताबी मुकाबले में रविवार को जर्मनी को मिली जीत केवल 50 दिन की अच्छी तैयारी का परिणाम नहीं है बल्कि लम्बे समय से सावधानी से तैयार की गई योजना का परिणाम है।
2
3
रियो डि जेनेरियो। जर्मनी के कोच जोआकिम लोउ ने खुलासा किया है कि उन्होंने मारियो गोएट्जे से कहा था कि उसे खुद को लियोनेल मेस्सी से बेहतर साबित करना है और जर्मनी के इस ‘चमत्कारिक खिलाड़ी’ ने अतिरिक्त समय में गोल करके अपनी टीम को विश्व चैंपियन बना
3
4
रियो डि जेनेरियो। पुलिस ने अर्जेंटीना-जर्मनी के बीच फाइनल से पहले रियो डि जेनेरियो के माराकाना स्टेडियम की ओर बढ़ रहे करीब 300 से अधिक विश्व कप का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का सहारा लिया।
4
4
5
बीजिंग। चीन की पुलिस ने विश्व कप फुटबॉल पर अवैध सट्टेबाजी के कई मामलों का भंडाफोड़ किया है जिससे लगभग 3 अरब डॉलर की राशि जुड़ी है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।
5
6
बर्लिन। विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना पर जीत से जर्मनी खुशी में झूमने लगा। अपनी टीम की ऐतिहासिक चौथी जीत पर प्रशंसक रातभर नाच-गाने में मस्त रहे।
6
7
रियो डि जेनेरियो। अर्जेंटीना के कोच अलेजांड्रो साबेला ने कहा कि लियोनेल मेस्सी का अर्जेंटीना की तरफ से विश्व कप नहीं जीत पाने से उनकी सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की ख्याति प्रभावित नहीं होगी।
7
8
22 साल के ‍सब्सीटीट्‍यूट मारियो गोएत्से अचानक बिजली की तरह कौंधते हैं और खेल के 113वें मिनट में गोल ठोक देते हैं। अर्जेंटीना की सारी रणनीति धरी रह जाती है। जर्मनी 24 साल बाद वर्ल्ड कप संभालता है। ऐसी टीम जिसमें कोई स्टार नहीं, लेकिन पूरी टीम स्टार ...
8
8
9
लंदन। कोलंबियाई पॉप स्टार शकीरा ने इस साल के फीफा विश्व कप समापन समारोह में अपनी प्रस्तुति दी। शकीरा ने कहा कि इस टूर्नामेंट ने उनके जीवन को बदलकर रख दिया, क्योंकि वर्ष 2010 में विश्व कप के दौरान ही वे अपने पति से मिली थीं।
9
10
रियो डि जेनेरियो। अर्जेंटीना भले ही फाइनल में जर्मनी से 0-1 से हार गया, लेकिन उसके स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेस्सी को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया जिसके लिए उन्हें गोल्डन बॉल पुरस्कार मिला।
10
11
रियो डि जेनेरियो। अर्जेंटीना के खिलाफ फाइनल मैच के दौरान चोटिल होने वाले जर्मन फुटबॉलर बास्टियान श्वेंसटीगर ने अपनी टीम की ऐतिहासिक जीत में जर्मनी के प्रशंसकों के योगदान को भी सराहा।
11
12
रियो डि जेनेरियो। करोड़ों ब्राजीली फुटबॉल प्रेमियों की कराह रविवार को यहां विश्व कप फुटबॉल के संगीतमय समापन समारोह में दब गई जिसमें दर्शकों की चहेती शकीरा, गिटार के बादशाह कालरेस सांताना और साथ ही सांबा नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा।
12
13
ब्यूनस आयर्स। विश्व कप खिताब का सपना टूटने के बाद अर्जेंटीना में कुछ लोगों के आंसू नहीं थम रहे थे तो कुछ ने इसके बावजूद मस्ती की जिसने आखिर में हिंसा का रूप ले लिया और पुलिस को सड़कों पर चल रही इन पार्टियों को रोकना पड़ा।
13
14
रियो डि जेनेरियो। रिकॉर्डधारी मिरोस्लोव क्लोस की जगह मैदान पर उतरने वाले मारियो गोएट्जे के अतिरिक्त समय में किए गोल की बदौलत जर्मनी ने रोमांचक फाइनल में अर्जेन्टीना को 1-0 से हराकर चौथी बार विश्व कप फुटबॉल का खिताब जीता।
14
15
रियो डि जेनेरियो। जर्मनी ने 24 सालों के बाद फीफा विश्व कप चैम्पियन बनने का सम्मान हासिल किया। फाइनल में उसने अतिरिक्त समय (113वें मिनट) पर गोएट्जे द्वारा दागे गए गोल के बलबूते पर दो बार की विश्व चैम्पियन अर्जेन्टीना को 1-0 से हराया। जर्मनी चौथी ...
15
16
रियो डि जनेरियो। दक्षिण अफ्रीका में 4 साल पहले टीमों के सतर्क होकर खेलने के कारण ब्राजील में चल रहे विश्व कप को आक्रामक फुटबॉल की वापसी माना जा रहा है, लेकिन 2014 विश्व कप में सबसे अधिक चमकने का मौका दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों को मिला है।
16
17
ब्रासीलिया। ब्राजील के प्रशंसकों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ विश्व कप प्ले ऑफ में अपनी टीम की 0-3 की हार पर निराशा जताई जबकि अधिकांश को उम्मीद है कि जर्मनी की टीम अर्जेंटीना को हराकर विश्व खिताब जीतने में सफल रहेगी।
17
18
बर्लिन। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को पूरा विश्वास है कि जर्मनी फाइनल में अर्जेंटीना को हराकर विश्व कप जीतने में सफल रहेगा।
18
19
मुंबई। फीफा विश्व कप के दौरान ब्राजील के खराब प्रदर्शन से अमिताभ बच्चन काफी ‘निराश’ हैं और वे हैरान हैं कि उनकी पसंदीदा टीम को क्या हो गया?
19