Quarantine Time : लॉकडाउन में वर्चुअल हाउस पार्टी करें एंजॉय लेकिन इन बातों का भी रखें ख्याल

लॉकडाउन एक ऐसा समय है, जो सभी के लिए बेहद कठिन है। सभी अपने घरों में कैद हैं। लेकिन घर में रहकर भी अपने दोस्तों से मुलाकात, बर्थडे पार्टी, डांस क्लासेस आदि इन सभी एक्टिविटी में शामिल होकर इस लॉकडाउन में भी एंजॉय किया जा रहा है।
जी हां, बिलकुल सही पढ़ा आपने। यदि आप घर में रहकर भी अपनी बर्थडे पार्टी को एंजॉय करना चाहते हैं या अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना चाहते हैं तो इस समय जूम वॉच पार्टी, स्काइप एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है, जहां लोग इसका भरपूर फायदा उठाकर खुद को बोरियत से बचा रहे हैं, वहीं अपने दोस्तों के अपने रिश्तेदारों के साथ इस दूरी को मिटा रहे हैं।

जूम वॉच पार्टी के साथ सभी फ्रैंड्स एकसाथ इकट्ठा होते हैं, अपने-अपने एकाउंट से एक-दूसरे के साथ जुड़ते हैं और इस लॉकडाउन को मजेदार बनाते हैं, जैसे बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा स्वरा भास्कर। उन्होंने भी अपनी बर्थडे पार्टी को कुछ इसी अंदाज में एंजॉय किया।
स्वरा के दोस्तों ने उनके बर्थडे को बेहद खास बनाते हुए उनके लिए पार्टी को बेहतरीन बनाने की हरसंभव कोशिश की। फर्क बस इतना था कि ये सभी लोग वीडियो कॉल पर स्वरा के साथ जुड़े हुए थे। उनके लिए प्लान की गई इस वर्चुअल हाउस पार्टी से स्वरा काफी खुश और एक्साइटेड भी थीं।

अब देखिए किसी ने भी उनके बर्थडे को खास बनाने के लिए एक कदम भी अपने घर से बाहर नहीं निकाला। लॉकडाउन का पूरा पालन करते हुए उनके खास दिन को बेहद खास बनाने के लिए उन्होंने वर्चुअल पार्टी का सहारा लिया, ऐसा आप भी कर सकते हैं।
और आप भी अपने इस लॉकडाउन को दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ मिलकर दिलचस्प बना सकते हैं। बिना इस बात से परेशान हुए कि लॉकडाउन चल रहा है। चलिए ये तो बात हो गई कि ऑनलाइन पार्टी से कैसे आप एंजॉय कर सकते हैं। अब जानते हैं कि इस दौरान किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

जब भी आप वीडियो कॉलिंग (जूम वॉच पार्टी, स्काइप) से जुड़ें, तो इसे और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए आप अपने-अपने घर में म्यूजिक सिस्टम लगा सकते हैं, क्योंकि यह बात तो आप सभी जानते हैं कि बिना संगीत के पार्टी में एंजॉय करना बेहद मूश्किल है, खासकर पार्टी तो इसके बिना अधूरी मानी जाती है।
आप जब वीडियो कॉल में जुड़ें तो यह न सोचें कि यार घर में ही तो हैं, इसके लिए क्या तैयार होना? ऐसा करने से आप उस समय को उतना एंजॉय नहीं कर पाएंगे। मान लीजिए कि आपके किसी दोस्त का बर्थडे है। यदि आप किसी के बर्थडे में जाएंगे तो यूं ही घर में जैसे हैं, वैसे तो जाएंगे नहीं। इसलिए इस बात का ध्यान रहे कि आपको वही महसूस करना है और उसी तरह से तैयार भी होना है। आप खुद ही अच्छा महसूस करेंगे। साथ ही आप नो मेकअप लुक को भी ट्राई कर सकते हैं।
आप अपने-अपने घर में कुछ मीठा रख सकते हैं। वैसे भी किसी भी पार्टी में बिना कुछ मीठा खाए कैसे किसी पार्टी की शुरुआत हो सकती है?

डांस म्यूजिक लगाकर आप अपने दोस्तों के साथ फुल मस्ती भी कर सकते हैं।

वर्चुअल पार्टी की खास बात यह है कि आप किसी भी देश में अपने दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं।

लेकिन इस तरह की ऑनलाइन पार्टी में आपको कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है, चाहे वह बात आपके लुक को लेकर हो या आपके व्यवहार को लेकर हो, तो आइए जानते हैं-
इन बातों का रखें ख्याल

जब भी आप वीडियो कॉलिंग से अपने फ्रैंड्स के साथ जुड़ें तो इस बात का ध्यान रखें कि आप यहां खुद को अच्छा महसूस कराने के लिए जुड़े हैं इसलिए ऐसी बातों को नजरअंदाज करें, जो माहौल को खराब कर सकती हैं।

किसी भी नेगेटिव बातों को अपनी बातचीत में जगह न दें। आपको अपने दोस्तों के साथ इस समय को एंजॉय करना है।

समय का भी पूरा ख्याल रखें ऐसे समय क्योंकि इस वक्त सभी अपने-अपने घरों में है इसलिए जब भी आप वीडियों कॉल करें तो समय का भी पूरा ध्यान ताकि आपके वजह से किसी को परेशानी न हो।
किसी भी पूरानी बातों को लेकर न बैठे सकारात्मक बातें करें ताकि आपके फ्रेंड्स और आप खुद भी अच्छा महसूस करें




और भी पढ़ें :