मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Mamata Banerjee survives plane crash
Written By
Last Updated: सोमवार, 7 मार्च 2022 (22:48 IST)

ममता बोलीं, पायलट की मुस्तैदी से मेरे और एक अन्य विमान की टक्कर होने से बची

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चार्टर्ड उड़ान के हवा के बीच में 'टर्बुलेन्स' पैदा होने के 2 दिन बाद सोमवार को कहा कि उनके विमान के सामने एक अन्य विमान आ गया था और पायलट की मुस्तैदी के कारण टक्कर होने से बच गई।
 
बनर्जी के विमान में उड़ान के दौरान दिक्कत पेश आने के बाद बंगाल सरकार ने शनिवार को नागर विमानन निदेशालय (डीजीसीए) से रिपोर्ट तलब की थी। इस घटना में बनर्जी की पीठ और छाती में चोट आई थी। राज्य सरकार ने डीजीसीए से यह भी जानना चाहा कि बनर्जी की चार्टर्ड उड़ान के मार्ग को मंजूरी दी गई थी या नहीं? मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने के बाद लौट रही थीं, तब यह घटना हुई।
 
उन्होंने विधानसभा में कहा कि अचानक से एक अन्य विमान मेरे विमान के सामने आ गया था। अगर 10 सेकंड तक वह स्थिति रहती तो दोनों विमान टकरा जाते। पायलट की मुस्तैदी के कारण मैं बच गई। विमान 6 हजार फुट नीचे आ गया था। मुझे पीठ और छाती में चोट आई। अब भी मुझे दर्द है।
 
बनर्जी ने यह भी दावा किया कि उनका विमान किसी एयर पॉकेट में नहीं गया था। शुक्रवार शाम को बनर्जी को ले जा रही एक चार्टर्ड उड़ान में संचालन के दौरान गतिरोध (टर्बुलेन्स) उत्पन्न हुआ जिससे विमान अजीब तरीके से हिलने लगा था।
ये भी पढ़ें
Russia-Ukraine War: गोली लगने से घायल छात्र दिल्ली पहुंचा, परिजनों ने सरकार का जताया आभार