0

केजरीवाल ने पंजाब को बताया AAP मॉडल, कहा- मान ने हर मंत्री के लिए तय कर दिए हैं टारगेट, अगर पूरे न हुए तो…

रविवार,मार्च 20, 2022
0
1
चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रतिद्वंद्वी दलों के राजनीतिक दिग्गजों को हराकर बड़े विजेताओं के रूप में उभरे आम आदमी पार्टी (आप) के कई विधायकों को मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली पाई है।
1
2
नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बधाई दी साथ ही आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार राज्य के विकास के लिए उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करेगी।
2
3
पंजाब की राजनीति में आज से नया अध्याय शुरू हो चुका है। भगवंत मान ने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री पद के तौर पर स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में शपथ ली। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ...
3
4
नई दिल्ली/ चंडीगढ़। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की पंजाब इकाई के प्रदेश अध्यक्ष पद बुधवार को इस्तीफा दे दिया। सिद्धू ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की घोषणा की।
4
4
5
चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भगवंत मान ने इस शपथ ग्रहण के लिए होशियारपुर जिले में शहीदे आज़म भगत सिंह के पैतृक आवास खटकड़कलां को चुना है। दोपहर 12.30 होने वाले इस कार्यक्रम ...
5
6
पंजाब विधानसभा चुनाव में आप ने 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान (Bhagwant Mann) पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ...
6
7
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान शनिवार को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात करके राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।
7
8
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने उन नामों को सार्वजनिक कर दिया है, जो भगवंत मान की टीम में शामिल होंगे। मान समेत 16 सदस्यीय इस टीम में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली जीवन ज्योत कौर भी शामिल हैं।
8
8
9
चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे भगवंत मान शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने के लिए दिल्ली जाएंगे। पंजाब में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ...
9
10
चंडीगढ़। पंजाब में कई किसान संगठनों का राजनीतिक दल 'संयुक्त समाज मोर्चा' (एसएसएम) 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में राजनीतिक प्रभाव नहीं छोड़ पाया। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल की अगुवाई वाला संगठन पंजाब में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर सका, जहां ...
10
11
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खाते में चुनावी नाकामी का एक और अध्याय जुड़ गया तो पहली बार सक्रिय नेता के तौर पर जनता के बीच पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा का ...
11
12
मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब के चुनाव नतीजे कांग्रेस के लिए 'झटका' हैं, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) को दिल्ली में उसकी सरकार के प्रदर्शन का फायदा मिला है।
12
13
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विरोधियों ने मुझे आतंकी कहा। पंजाब की जनता ने बताया कि मैं आतंकी नहीं देशभक्त हूं। उन्होंने राष्‍ट्रीय पार्टी के रूप में उभरने का संकेत देते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब के बाद अब पूरे देश में ...
13
14
चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्‍धू अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत कौर ने पटखनी दी।
14
15
चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम को देखकर तो लग रहा है कि वहां की जनता ने 'झाड़ू' नहीं वैक्यूम क्लीनर ही चला दिया है।
15
16
कांग्रेस की डूबती हुई नैय्या को देखते हुए कैप्‍टन ने उसका हाथ छोड़ा था, ताकि अपनी नैय्या पार लगाई जा सके लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
16
17
चंडीगढ़। किसी समय पंजाब में मुख्‍यमंत्री बनने की चाह रखने वाले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को खुद की सीट बचाना भी मुश्किल दिख रहा है। आप की बड़ी जीत पर ट्‍वीट कर सिद्धू ने कहा- जनता की आवाज ईश्वर की आवाज है।
17
18
नई दिल्ली। पंजाब में आम आदमी पार्टी की झाड़ू ऐसी चली की कांग्रेस समेत सभी दलों का सूपड़ा ही साफ हो गया। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पंजाब के लोगों को बधाई दी है।
18
19
दिलचस्प बात यह है कि दूसरे नंबर के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर है, लेकिन दोनों मिलाकर भी आप के चौथाई हिस्से तक भी पहुंचती नजर नहीं आ रही हैं। वहीं, भाजपा दहाई का अंक छूने के लिए भी तरस गई है।
19