तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का आज देशभर में सांकेतिक प्रदर्शन

Last Updated: शुक्रवार, 11 जून 2021 (09:35 IST)
नई दिल्ली। पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में तथा इसकी बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग को लेकर आज बुधवार को केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी।
ALSO READ:
महंगाई की मार, 39 दिन में 5.45 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, जानिए कितने बढ़े डीजल के दाम...

दिल्ली कांग्रेस ने कहा कि कोरोना काल में आपदा को अवसर बनाकर केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर नियंत्रण करने की बजाय भारी-भरकम टैक्स वसूलकर लोगों की जेब पर डाका डाल रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव हरीश रावत, प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई नेता दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे और इस विरोध प्रदर्शन में कोरोना संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन भी किया जाएगा।


कांग्रेस ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल का दाम 100 रुपए के पार हो गया है। वेणुगोपाल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पिछले 7 साल में पेट्रोल डीजल पर टैक्स में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। इस सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने के कगार पर है।
कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने 6 सालों में पेट्रोल-डीजल पर 25,000 करोड़ और मोदी सरकार ने 7 सालों में 20.56 लाख करोड़ रुपए टैक्स के रूप में वसूले हैं।



और भी पढ़ें :