मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Ayodhya DM Nitish Kumar removed the security of Mahant Raju Das
Last Modified: शनिवार, 22 जून 2024 (14:51 IST)

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास को महंगा पड़ा अयोध्या के DM से पंगा, सुरक्षा हटाई

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास को महंगा पड़ा अयोध्या के DM से पंगा, सुरक्षा हटाई - Ayodhya DM Nitish Kumar removed the security of Mahant Raju Das
Hanumangarhi Mahant Raju Das security withdrawn: अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास को डीएम नीतीश कुमार से पंगा महंगा पड़ गया। दोनों के बीच हुई तकरार के बाद महंत राजू दास की सुरक्षा हटा ली गई। हालांकि कलेक्टर ने इसको लेकर स्पष्टीकरण भी दिया है कि उन्होंने क्यो राजू दास की सुरक्षा हटाई है। 
 
दरअसल, फैजाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा की हार की समीक्षा बैठक एक निजी गेस्ट हाउस में हुई थी। इस बैठक में दो कैबिनेट मंत्री अयोध्या प्रभारी सूर्य प्रताप शाही व जयवीर सिंह के साथ अयोध्या जनपद के चारों भाजपा विधायक, मेयर व पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के दौरान हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास भी अपनी चुनावी राय देने गेस्ट हाउस पहुंच गए। अयोध्या जनपद के जिलाधिकारी नीतीश कुमार भी वहां मौजूद थे। ALSO READ: जो राम को लाए, वे अयोध्या के मतदाताओं को नहीं भाए
 
इसलिए हटाई सुरक्षा : बातचीत के दौरान डीएम नीतीश कुमार और हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। बताया जा रहा है कि राजू दास ने प्रशासन के खिलाफ बयानबाजी की। उन्होंने भाजपा की हार के लिए राजू दास ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। इस घटना के बाद राजू दास की सुरक्षा हटा ली गई। 
 
जिलाधिकारी नीतीश कुमार के एक चैनल को दिए गए बयान के मुताबिक राजू दास पर वर्ष 2013, 2017 व 2023 में  आपराधिक मुकदमा दर्ज है, जिस कारण से उनके गनर हटा लिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि महंत राजू दास का बड़बोलापन इसके पहले भी उनकी आलोचना का कारण बना था।
 
माना जा रहा है कि चुनावी समीक्षा बैठक के दौरान योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों कि मौजूदगी में जिलाधिकारी से तीखी नोकझोंक का परिणाम आने वाले समय में और भी गंभीर रूप से सामने आ सकता है। क्योंकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करते हैं। 
Edited by: vrijendra Singh Jhala
 
ये भी पढ़ें
Amarnaath Yatra: अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता, 29 जून से शुरू होगी यात्रा