28 नवंबर : आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देशभर की नजर

Last Updated: शनिवार, 28 नवंबर 2020 (08:07 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लेंगे कोरोना वैक्सीन की तैयारी का जायजा, दिल्ली में किसान आंदोलन, जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव का पहला चरण, योगी का हैदराबाद दौरा। आज की बड़ी खबरें...

टीका तैयार कर रही तीन कंपनियों के प्लांटों का दौरा
करेंगे
पीएम
:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उन तीन संस्थानों का दौरा करेंगे, जहां कोरोना वैक्सीन तैयार की जा रही है। प्रधानमंत्री वैज्ञानिकों के साथ
मिलकर वैक्सीन विकसित करने में आने वाली चुनौतियों की समीक्षा भी करेंगे। प्रधानमंत्री अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे।

का तीसरा दिन : कृषि कानूनों (New Agriculture Law 2020) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति मिल गई है। किसानों को दिल्ली के बुराड़ी में निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन करने की इजाजत दी गई है, लेकिन लेकिन वे बुराड़ी के निरंकारी मैदान में जाने से इनकार कर रहे हैं। कुछ किसानों का कहना है कि वे हरियाणा में फंसे किसानों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कई किसानों का कहना है कि वे या तो रामलीला मैदान जाना चाहते हैं या प्रदर्शन के लिए जंतर-मंतर जाना चाहते हैं। सिंघु बॉर्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से पर शुक्रवार शाम में किसानों ने बड़ी रसोई तैयार की और एक दिन के लंबे थका देने वाले प्रदर्शन के बाद भोजन तैयार किया।

: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे हैं। आज डीडीसी चुनाव के पहले चरण और पंचायत उपचुनावों के लिए मतदान होंगे। इन चुनावों में कुल 1,427 उम्मीदवार मैदान में हैं और सात लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

औवेसी के गढ़ में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद में निकाय चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे। सीएम योगी 28 नवंबर को एक दिन के दौरे पर हैदराबाद जाएंगे। यहां वे एक राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा के दिग्गज नेता निकाय चुनाव में कर रहे हैं प्रचार।



और भी पढ़ें :