0

अर्जेंटीना ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

रविवार,जुलाई 6, 2014
0
1
रियो दि जिनेरियो। ओलिंपिक ध्वज इन खेलों के अगले मेजबान रियो दि जिनेरियो में पहुंच गया, जहां 2016 में खेल होने हैं।
1
2
लंदन। लंदन ओलिंपिक में गोला फेंक स्पर्धा की स्वर्ण विजेता बेलारूस की नादाजेया ओस्टापचूक के डोंपिंग का आरोपी पाए जाने पर उनसे पदक छीन लिया गया है।
2
3

बोल्ट को तलाश दुल्हन की...

सोमवार,अगस्त 13, 2012
लंदन। ओलिंपिक में तेज रफ्तार से अपनी धाक जमाकर दुनिया को अपना‍ दीवाना बनाने वाले जमैका के धावक उसेन बोल्ट अब खुद भी दीवाना होना चाहते हैं। बोल्ट पर वैसे तो कई सुंदरियां अपना दिल छिड़कने को तैयार हैं, लेकिन इस फर्राटा धावक का मानना है कि वे शादी उसी ...
3
4
लंदन। सुशील कुमार के लगातार दो ओलिंपिक में पदक जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि और उनके साथ योगेश्वर दत्त को मिले कांस्य पदक के अलावा निशानेबाजी में मिले दो पदक से भारत 30वें ओलिंपिक खेलों में रिकॉर्ड छ: पदक जीतकर नई ऊंचाई पर पहुंचने में सफल रहा।
4
4
5
लंदन। लंदन ओलिंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखा जाए तो पहलवानों ने लंदन ओलिंपिक में भारत के खाते में दो पदक दिलवाए। सुशील और मैरीकॉम ने नाम के अनुरूप भारत का नाम रोशन किया, वहीं बड़े नाम विजेंदर और अभिनव बिंद्रा लंदन से खाली हाथ लौटे। ...
5
6
नई दिल्ली। युवा तीरंदाज दीपिका कुमारी की अगुवाई में भारतीय तीरंदाजी टीम लंदन ओलिंपिक में पदक के तमाम दावों और वादों के साथ गई थी लेकिन भारतीय खिलाड़ी पदक तो दूर, विपक्षी खिलाड़ियों को कोई खास चुनौती देते भी नजर नहीं आए।
6
7
नई दिल्ली। राज्यसभा ने सोमवार को भारतीय पहलवान सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त, महिला मुक्केबाज मैरीकॉम, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, निशानेबाज गगन कुमार और विजय कुमार को ओलिंपिक खेलों में पदक हासिल करने के लिए हार्दिक बधाई दी।
7
8
लंदन। अमेरिका में ओलिंपिक की महिला बास्केटबॉल स्पर्धा में अपना दबदबा कायम रखते हुए यहां फ्रांस को 86- 50 से हराकर लगातार पांचवां स्वर्ण पदक जीता। अमेरिकी की ओर से कैंडेस पार्कर ने सर्वाधिक 21 अंक जुटाए और अपनी टीम को ओलिंपिक में लगातार 41वीं जीत और ...
8
8
9
नई दिल्ली। लोकसभा ने भारतीय पहलवान सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त तथा महिला मुक्केबाज मेरीकॉम को ओलिंपिक खेलों में पदक हासिल करने के लिए हार्दिक बधाई दी।
9
10
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने ओलिंपिक के सफल आयोजन पर खुशी जताई, जिसमें मेजबान ने 104 साल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 29 स्वर्ण समेत 65 पदक जीते।
10
11
लंदन। संगीत की सुरलहरियों, संस्कृति की बानगी पेश करते रंगारंग कार्यक्रम और आसमान को चकाचौंध करने वाली आतिशबाजी के बीच लंदन ने पिछले एक पखवाड़े से जमा दुनिया भर के खिलाड़ियों को भावभीनी विदाई दी जिसके साथ 30वें ओलिंपिक खेलों का भी पटाक्षेप हो गया।
11
12
लंदन ओलिंपिक 2012 : पदक तालिका
12
13
नई दिल्ली। द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबली सतपाल अपने शिष्य सुशील कुमार के लंदन ओलिंपिक में रजत पदक जीतने से इतने गदगद थे कि उन्होंने कह डाला कि सुशील का कोई जवाब नहीं।
13
14
लंदन। लंदन ओलिंपिक में कुश्ती के 66 किग्राग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह इस बार अपने पदक का रंग बदल सके।
14
15
नई दिल्ली। लंदन ओलिंपिक में कुश्ती के 66 किग्रा. वर्ग में रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाले पहलवान सुशील कुमार पर इनामों की बौछार शुरू हो गई है।
15
16
नई दिल्ली। सुशील कुमार ने लंदन ओलिंपिक खेलों में रजत पदक के साथ लगातार दो ओलिंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रचा लेकिन उनके पिता ने कहा कि अगर उनके बेटे के साथ अभ्यास के लिए अच्छे सहयोगी होते तो वह और स्वर्ण पदक ...
16
17
लंदन। लंदन ओलिंपिक खेलों की प्रतियोगिताओं के यहां समाप्त होने पर भारत ने दो रजत और चार कांस्य सहित कुल छह पदक जीते। भारत के 81 खिलाड़ियों ने 13 स्पर्धाओं में भाग लिया जिसमें कुश्ती और निशानेबाजी में एक-एक रजत और एक-एक कांस्य पदक जबकि एक-एक कांस्य ...
17
18
बीजिंग। लंदन खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले तैराकों ये शिवेन और सुन यंग को चीन में उनके गृह नगरों को कांसे की प्रतिमा लगाकर स्मानित किया जाएगा।
18
19
लंदन। लंदन ओलिंपिक में भारत के सुशील कुमार आज 66 किलोग्राम भार वर्ग में जापानी पहलवान जापान के तात्सुहिरो योनेमित्सु से 4-1 से मुकाबला हार गए और इस तरह उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। लंदन ओलिंपिक में भारत ने 2 रजत और 4 कांस्य पदक जीते हैं।
19