DU 2nd Cut off 2021 : दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ कॉलेजों ने दूसरी Cut-offs लिस्ट जारी की, अंक 0.25 से 1.5 प्रतिशत घटे

University of Delhi
पुनः संशोधित शनिवार, 9 अक्टूबर 2021 (17:34 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज ने शनिवार को अपनी दूसरी कटऑफ सूची जारी की। इसमें बीएससी (ऑनर्स) कंप्यूटर साइंस के लिए आवश्यक अंक 1.5 प्रतिशत कम हो गए हैं।
पहली सूची में पाठ्यक्रम के लिए कटऑफ 100 प्रतिशत था, लेकिन पहली सूची के लिए कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ था। दूसरी सूची में कट-ऑफ 98.5 प्रतिशत है, लेकिन यह एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों में प्रवेश के लिए बंद है।
जिन अन्य कॉलेजों ने पाठ्यक्रम के लिए कट-ऑफ 100 प्रतिशत निर्धारित किया था उनमें शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज और हंसराज कॉलेज शामिल थे।

बीएससी (ऑनर्स) गणित, बीएससी (ऑनर्स) जूलॉजी (प्राणि विज्ञान), बीएससी (लाइफ साइंस) में प्रवेश बंद कर दिए गए हैं, जबकि अर्थशास्त्र एवं राजनीति विज्ञान और इतिहास एवं राजनीति विज्ञान के बीए प्रोग्राम संयोजन में प्रवेश भी बंद हैं।

बीएससी (ऑनर्स) रसायन विज्ञान, बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी, बीएससी फिजिकल साइंस विद केमिस्ट्री जैसे कुछ पाठ्यक्रम आरक्षित श्रेणियों में प्रवेश के लिए बंद हैं।

छात्राओं को सभी पाठ्यक्रमों के लिए मांगे जाने वाले अंकों में एक प्रतिशत की छूट मिलेगी। आर्यभट्ट कॉलेज ने भी अपनी दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें 0.25 से एक प्रतिशत कमी आई है।

कॉलेज ने पहली सूची में सभी पाठ्यक्रमों में बीए (ऑनर्स) मनोविज्ञान के लिए उच्चतम कट-ऑफ 98.5 प्रतिशत रखा था जो दूसरी सूची में 98.25 प्रतिशत पर आ गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली सूची के तहत दाखिले के बाद करीब आधी सीटें भर चुकी हैं।



और भी पढ़ें :