SBI का बड़ा तोहफा, अब डेबिट कार्ड से जी भर कर करें शॉपिग, EMI से करें भुगतान

Last Updated: गुरुवार, 10 अक्टूबर 2019 (13:52 IST)
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने दिवाली से पहले अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए डेबिट कार्ड से स्वाइप कर खरीदी करने पर की सुविधा देने का फैसला किया है। इससे त्योहारी सीजन में आप आसानी से अपने सपनों को पूरा कर सकेंगे। साथ ही आसान किश्तों में बैंक को पैसों का भुगतान भी कर सकेंगे।

नहीं लगेंगे डाक्यूमेंट्स, प्रोसेसिंग फी से भी छूट : SBI डेबिट कार्ड से खरीदी करने पर उसकी EMI करवाने के लिए आपको कोई दस्तावेज नहीं देना होंगे। ना तो आपको कोई प्रोसेसिंग फी देनी होगी और ना ही कोई पहचान पत्र लगेगा। यहां तक कि आपको ब्रांच भी नहीं जाना होगा। इस तरह आप दिवाली पर मोबाइल,
टीवी, फ्रीज, वॉशिंग मशीन आदि कोई भी सामान खरीद कर उसकी EMI करवा सकते हैं।

कितने माह की EMI : बैंक ने अपने ग्राहकों को 6-18 महीने की EMI की सुविधा दी है। EMI 1 माह बाद शुरू होगी। इसके अलावा कार्ड धारक कंज्यूमर ड्यूरेबल गुड्स के लिए लोन भी ले सकते हैं। जिन ग्राहकों का रेटिंग स्कोर अच्छा है, उन्हें लोन मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी।

कैसे चेक करें एलिजिबिलिटी : एलिजिबिलिटी की जांच करने के लिए ग्राहक बैंक में अपने रजिस्टर नंबर से DCEMI टाइप करें और 567676 पर भेज दें। आपको पता चल जाएगा कि आप अपने डेबिट कार्ड पर कितने का सामान खरीद कर उसकी EMI करवा सकते हैं।

 

और भी पढ़ें :