रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. फैशन
  4. karwa chauth Fashion Tips in Hindi
Written By

Fashion Tips : करवाचौथ पर कांच की जगह इन चूड़ियों को करें ट्राई, जरूर जानें

Fashion Tips : करवाचौथ पर कांच की जगह इन चूड़ियों को करें ट्राई, जरूर जानें - karwa chauth Fashion Tips in Hindi
करवा चौथ का दिन महिलाएं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके नई दुल्हनियां की तरह सज-धज कर अपने पति के लिए निर्जला व्रत रखकर पति की लंबी आयु की कामना करती है। करवाचौथ पर महिलाओं के  16 श्रृंगार का खास महत्व होता है। इस खास दिन पर महिलाएं किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहती। वहीं इस खास अवसर पर  श्रृंगार में चूड़ियों का भी अपना ही अलग महत्व होता है। अधिकतर महिलाएं कांच की चूड़ियां पहनना ही पसंद करती है, लेकिन यदि आप कांच की चूड़ियों के अलावा नए-नए डिजाइन्स की चूड़ियां इस खास अवसर पर ट्राई करना चाहती है, तो ये लेख आपके लिए है। आइए जानते हैं कांच की चूड़ियों के अलावा अन्य विकल्प कौन-कौन से हो सकते हैं।
 
शाखा पोला चूड़ियां
शाखा पोला एक सफेद और लाल चूड़ियों का मिश्रण है, जिन्हें हिन्दू बंगाली महिलाएं अपने विवाह के प्रतीक के रूप में पहनती है। यह ज्यादातर सफेद कलर की होती है। यदि आप करवाचौथ में कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहती है, तो शाखा पोला चूड़ियां ट्राई जरूर करें। 
 
आइवरी चूड़ियां
आइवरी चूड़ियां काफी पसंद की जाती है।  महिलाओं में इस चूड़ियों का बहुत अधिक क्रेज होता हैं, क्योंकि चूड़ियों में  यह एक अच्छा विकल्प है। हाई फैशन लुक के लिए आप इस करवाचौथ आइवरी चूड़ियां ट्राई कर सकती है। 
 
 
लाख की चूड़ियां
फैशन के इस युग में लाख के कंगनों की कई प्रकार की वैरायटियां बाजारों में उपलब्ध हैं। जिसमें पक्के नग वाली चूड़ी को शहरवासी अधिक पसंद करते हैं। लाख की इन चूड़ियों का महत्व खास तौर पर करवा चौथ, दीपावली और मांगलिक कार्यों में बहुत अधिक रहता है। फिलहाल फैशन में मेहरून, कत्थई, सफेद, लाल व चटनी रंग की चूड़ियों की लोकप्रियता ज्यादा है।
 
लकड़ी की चूड़ियां
अगर आप डिफरेंट और एलिगेंट गहने पहनना पसंद करती है, तो लकड़ी की चूड़ियां ट्राई कर सकती है। आप करवाचौथ के स्पेशल दिन को और भी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बनाने के अपने ड्रेस के साथ इन चूड़ियों को ट्राई कर सकती है।
 
 
चांदी की चूड़ियां
करवाचौथ के स्पेशल डे पर आप चांदी की चूड़ियां भी ट्राई कर सकती हैं। यह आपको बैलेंस लुक देने में मदद करती है। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि यदि ड्रेस गोल्डन है, तो चांदी की चूड़ियों को न पहनना ही बेहतर होगा।
 
ये भी पढ़ें
Health care : सेहत के लिए लाभकारी है जामुन के बीज, जानिए फायदे