हिल्स का ऐसे करें सही चुनाव और पहनें बिना दर्द के

heels
हिल्स फैशन का अभिन्न हिस्सा बन गया है। इसे पहनने से जरूर एकदम स्टाइलिश लुक आता है। लेकिन कई बार लड़कियां हिल्स पहनने से बचती है। ऐसा इसलिए हिल्स पहनने से पैरों में दर्द होने लगता है। तो कोई लंबे वक्त तक खड़े भी नहीं रह सकता। हिल्स का सही चुनाव करने के बाद आप जरूर हिल्स पहनेंगे।

तो आइए जानते हैं टिप्स जिससे आपको दर्द में भी राहत मिलें-

1. अगर आपने कभी हिल्स नहीं पहनी है या लंबे वक्त बाद पहन रहे हैं, तो छोटी हिल्स से शुरुआत करें। जी हां, एकदम से हाई हिल्स पहनेंगे तो आपको पैरों में दर्द होने लगेगा और आप खड़े भी नहीं रह पाएंगे।

2. हिल्स खरीदते समय ध्यान रखें अगर आपके पैर आगे से चौड़ें है तो आप उसी अनुसार हिल्स खरीदें, क्योंकि आगे से त्रिकोण डिजाइन दिखाने के लिए अपने कम्फर्ट को नजर अंदाज नहीं करें। अक्सर कहते है की शू बाइट हो गया। मतलब आपके पैरों के लिए कोई मूवमेंट करने की जगह नहीं बची है। खासकर गर्मी के दिनों में पैरों का भी ख्याल रखें।
3. अगर आपको हिल्स पहनना बेहद पसंद है तो पैरों की एक्सरसाइज जरूर करें। इससे आपके पैर मजबूत होंगे। घुटने, पैर, पंजे, लेग मूवमेंट की एक्सरसाइज जरूर करें।

4. यह बात बिल्कुल सही है कि हिल्स पहनने से कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ता है। लेकिन इसके साथ बॉडी पॉश्चर को मैंटेन करना भी जरूरी है। अगर आप हिल्स पहन रहे हैं। बॉडी को हल्का सा टिल्ट करके चलें।

5. हिल्स का चुनाव सही करना बहुत जरूरी है। जी हां, आप जब भी हिल्स पहन कर चले ध्यान रहे पूरा वजन पंजों पर नहीं आए। इससे आपके पैर दुखने लगेंगे। पंजे और हिल्स दोनों पर बराबर वजन हो।



और भी पढ़ें :