गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. फैशन
  4. chhath puja dress
Written By

Chhath Puja 2023: साड़ी नहीं सूट से बनाएं छठ पूजा खास

Chhath Puja 2023: साड़ी नहीं सूट से बनाएं छठ पूजा खास - chhath puja dress
Suit for Chhath Puja 2023 : बिहार में दिवाली के बाद छठ पूजा मनाई जाती है जो दिवाली से भी ज्यादा महत्वपूर्ण पर्व होता है। साथ ही छठ पूजा का पर्व महिलाओं के लिए बहुत खास होता है। इस दिन मां अपने बच्चों के लिए व्रत रखती हैं और सूर्य देव की आराधना करती हैं। साथ ही विवाहित और कुंवारी लड़कियों के लिए भी यह पर्व बहुत खास है।

इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार के लिए सामान खरीदती हैं। इस पर्व के लिए नए कपड़े भी खरीदे जाते हैं। अगर आप इस छठ पूजा 2023 को साड़ी की जगह सूट पहनना चाहती हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं बेहतरीन सूट आईडिया जो पूजा के अनुसार बहुत सुंदर और फिट लगेंगे। चलिए जानते हैं इन chhath puja dress के बारे में....
chhath puja dress

1. यह पेप्लम फ्रॉक सूट छठ पूजा के लिए परफेक्ट है। इस तरह के सूट सोशल मीडिया और मार्किट में बहुत प्रचलित हैं। इस तरह के सूट के साथ आपको प्लाजो मिलेगा और खड़ी नेट का दुपट्टा भी आएगा। इस तरह के सूट के साथ आप मध्यम या छोटे साइज़ की इयररिंग्स पहनें। 
chhath puja dress

2. इस तरह का लॉन्ग और चोकोर नैक स्टाइल सूट भी पूजा के अनुसार बहुत खास है। फुल स्लीव्स वाले सूट भी आज कल काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं। इस तरह के सूट आपने कई टीवी एक्ट्रेस को वियर करते हुए देखा होगा। इस तरह के सिंपल सूट के साथ आप मिरर वर्क या पर्ल वाली ज्वेलरी पहन सकते हैं। 
chhath puja dress

3. किसी भी फेस्टिव सीजन में इस तरह के georgette fabric के सूट बहुत स्पेशल लगते हैं। इस तरह के सूट के लिए आपको ज्यादा ज्वेलरी भी वियर नहीं करनी पड़ती है क्योंकि इनका लुक हैवी होता है। इस तरह के सूट में वी लाइन वाली चैन या चोकर भी पहना सकते हैं। सिंपल और माध्यम साइज़ की ज्वेलरी इस सूट के साथ अच्छी लगेगी। 
chhath puja dress

4. रेड कलर छठ पूजा के लिए बहुत खास और शुभ है। विवाहित महिलाओं के लिए रेड कलर बहुत शुभ माना जाता है। अगर आप भी एक क्लासी लुक चाहती हैं तो इस तरह का सूट वियर कर सकती हैं। रेड कलर के साथ वाइट का कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा लगता है। अपने सिंपल रेड सूट को अलग बनाने के लिए आप भी इस तरह की वाइट धोती पेंट, सलवार, प्लाजो या सिंपल पेंट ट्राई कर सकती हैं। 
chhath puja dress

5. इस छठ पूजा खास दिखने के लिए आप यह स्टाइल भी ट्राई कर सकती हैं। इस तरह के सूट के साथ आप हैवी ज्वेलरी वियर कर इस लुक को खास बना सकती हैं। इस तरह के सूट आपको ऑनलाइन स्टोर पर आसानी से मिल जाएंगे। आप अपने पुराने सूट को इस तरह हैवी नेट के दुपट्टे के साथ भी ट्राई कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें
छठ पूजा की संपूर्ण सामग्री