कोरोनावायरस को दी मात, अब सुपरमैन की तरह महसूस कर रहे हैं ट्रंप

पुनः संशोधित बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (11:20 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा है कि वह कोविड-19 से संक्रमित होने के उपरांत प्रयोगात्मक उपचार के बाद की तरह महसूस कर रहे हैं। कोरोना उपचार ने बीमारी के खिलाफ उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित कर दी है। अमेरिका में संक्रमण के कारण 2,16,000 अमेरिकियों की मौत हो चुकी है।
ट्रंप 1 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उन्हें 3 रात और 4 दिन के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया था। ट्रंप ने एक प्रयोगात्मक एंटीबॉडी दवा के मिश्रण से उपचार के बाद स्वयं को स्वस्थ घोषित किया था। व्हाइट हाउस के चिकित्सकों ने उन्हें चुनावी रैली में भाग लेने की अनुमति दे दी है।

पेन्सिलवेनिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि मुझे यह पता है कि मैंने कुछ (दवा) ली, जिसके बाद मैं बहुत जल्द ठीक हो गया। मुझे नहीं पता कि यह क्या था। यह एंटीबॉडी दवा थी। मुझे नहीं पता। मैंने इन्हें लिया और मुझे सुपरमैन की तरह महसूस हो रहा है। राष्ट्रपति ने उनका उपचार करने वाले चिकित्सकों को धन्यवाद दिया।
ट्रंप ने अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता के बारे में कहा कि अब मुझमें रोग प्रतिरोधक क्षमता है। मैं नीचे आकर किसी को भी चूम सकता हूं। (भाषा)



और भी पढ़ें :