गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. chhattisgarh cm bhupesh baghel removes surajpur DM
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 23 मई 2021 (12:25 IST)

सूरजपुर कलेक्टर को महंगा पड़ा ‘थप्पड़’, नाराज सीएम ने हटाया

रायपुर। सरेराह युवक का मोबाइल तोड़ कर उसे थप्पड़ मारना सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा को खासा महंगा पड़ गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर के व्यवहार पर नाराजगी जताते हुए उसे तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए।
 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।
 
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं।
 
 
क्या है मामला : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर ने कोरोना नियमों की अनदेखी पर एक युवक को कथित तौर पर थप्पड़ मारा और पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कलेक्टर ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी है।
 
सूरजपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक की पहचान अमन मित्तल (23) के रूप में हुई है। उसके खिलाफ लॉकडाउन के कथित उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है।
 
सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के अनुसार मास्क लगाए एक युवक को पुलिस ने जब रोका तब वह कलेक्टर को एक कागज और मोबाइल फोन पर कुछ दिखाने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान कलेक्टर ने उसका फोन लिया और उसे जमीन पर फेंक दिया।
 
वीडियो के अनुसार बाद में कलेक्टर ने युवक को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और अधिकारी वहां पहुंचे और दो पुलिस कर्मियों ने युवक की डंडे से पिटाई कर दी। वीडियो में कलेक्टर द्वारा युवक की पिटाई का आदेश देते हुए सुना जा सकता है।
ये भी पढ़ें
Weather Alert : दिल्‍ली में मौसम हुआ सुहाना, कई राज्‍यों में बारिश का अलर्ट