Navratri Makeup At Home 2020 : नवरात्रि 2020 में घर पर ही तैयार हो सकते हैं पार्लर जैसे

नवरात्र उत्सव में श्रृंगार का बहुत खास महत्व होता है, वहीं जब बात होती है गरबे कि तो इसका महत्व और बढ़ जाता है। कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों से दूरी बनाए हुए हैं ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके। लेकिन आप इस अवसर को घर में रहकर भी खास बना सकती हैं। जैसा कि हमने पहले ही आपको बताया कि इस खास अवसर पर यानी नवरात्रि में श्रृंगार का सजने-संवरने का बहुत महत्व होता है इसलिए मातारानी के ये 9 दिन भी बहुत खास होते हैं। तो आइए हम कुछ ऐसे टिप्स जानते हैं जिन्हें अपनाकर आप पार्लर जैसा मेकअप घर पर ही कर सकती हैं।
मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ घुमा लें ताकि आपके चेहरा फ्रेश नजर आए साथ ही मेकअप लंबे समय तक बना रहे।

पार्लर जैसा मेकअप चाहती हैं तो पहले मेकअप से पहले प्राइमर या मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

इसके बाद अपने चेहरे के टोन से मैच होता हुआ मेकअप बेस अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लें ताकि पैचेस नजर न आए।
अपनी आंखों के मेकअप के लिए अपनी ड्रेस से मैच होता हुआ आई शेडो का इस्तेमाल करें। आप ग्रीन, पिच, ब्लू जैसे शेड्स भी लगा सकती हैं।

अपने चेहरे के फीचर्स को हाईलाइट करने के लिए आप अपने कंटोरिंग का यूज जरूर करें।

लाइनर व मस्कारा लगाना न भूलें।

लिपस्टिक में डार्क कलर का ही इस्तेमाल करें। आप पहले लिप लाइनर से अपने होंठों को शेप दें, आउटलाइन बनाएं फिर लिपस्टिक लगाएं।
बात हेयर स्टाइल कि करें तो आप घर पर ही रेडी हो रही हैं तो बहुत मुश्किल हेयर स्टाइल पर न जाएं। ईजी हेयर स्टाइल को चुनें। इसमें आप जूड़ा बना सकती हैं, साथ ही आर्टिफिशिययल बन भी ट्राई कर सकती हैं। सामने के बालों में पफ बना लें। फिर आप साइड से पतली बालों की लट निकालकर इन्हें कर्ल भी कर सकती हैं। इसके अलावा आप अपने बालों में फूल या कोई एसेसरीज का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसके अलावा आप हेयर स्टाइल में अपने बालों को स्ट्रेट करके रख सकती हैं या कर्ली हेयर भी ट्राई कर सकती हैं। हाई बन भी बेहतरीन लुक देता है। लो बन भी आपको एक परफेक्ट लुक देगा।



और भी पढ़ें :