5 लाख से कम कीमत पर धमाकेदार फीचर्स के साथ लांच हुई Renault Triber

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: गुरुवार, 29 अगस्त 2019 (14:08 IST)
Renault ने Triber को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Triber के बेस वेरिएंट की कीमत 5 लाख रुपए से कम रखी है। इस सैगमेंट में कार की कीमत से खलबली मच जाएगी। में बेस्ट क्लास फीचर्स दिए गए हैं। Renault Triber एक मल्टी परपज व्हीकल (MPV) है, जिसमें 7 लोगों के बैठने की जगह है। Renault Triber की टक्कर Hyundai Grand i10, Grand i10 Nios और Maruti Suzuki Swift से होगी। Renault Triber में सेफ्टी के लिए रियर पार्किंग सेंसर्स, सेफ्टी रिमाइंडर के साथ 4 एयरबेग्स (बेस्ट इन क्लास) जैसे फीचर्स आपको मिलेंगे। Renault Triber के चार वैरिएंट- RXE, RXL, RXT, RXZ में लांच की गई है। Renault Triber का टॉप वेरिएंट है RXZ। इसमें आपको सबसे ज्यादा फीचर मिलेंगे।
ALSO READ:
LiveWire : धमाकेदार इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 3 सेकंड में भरेगी 100 की रफ्तार
इंजन की बात करें तो कार में CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड डुअल VVT के साथ नया 1-litre पेट्रोल इंजन मिल रहा है, जो 72 PS की मैक्सिमम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बेहतरीन माइलेज देगा। इंजन 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसमें 2-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। Renault Triber में 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।
Renault Triber के बेस वेरिएंट यानी RXE में आपको प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED इंस्ट्रूमेंट कल्सटर, ईजी फिक्स सीट्स, 4 सीटिंग मोड्स और डुअल एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपए है।

 

और भी पढ़ें :