शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. कार न्यूज़
  4. Maruti Suzuki Swift now gets ESP as standard feature
Written By
Last Modified: बुधवार, 8 फ़रवरी 2023 (18:59 IST)

Swift को Maruti Suzuki ने किया और भी सुरक्षित, दे दिया यह महंगी कार वाला standard feature

Swift को Maruti Suzuki ने किया और भी सुरक्षित, दे दिया यह महंगी कार वाला standard feature - Maruti Suzuki Swift now gets ESP as standard feature
Maruti Suzuki की Swift ऐसी किफायती हैचबैक है। यह कार लॉन्च होने के बाद से ही ग्राहकों की पसंद है। हालांकि कार की सेफ्टी को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं। अब इस कार में कंपनी ने सस्ती हैचबैक के साथ महंगी कारों वाला वह फीचर दिया है जो इसकी सेफ्टी में बड़ा इजाफा करने वाला है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के साथ अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल यानी ईएससी दिया है जो सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड है। मारुति सुजुकी ने अपने वैरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) मानक बनाया है, जो पहले केवल टॉप-स्पेक ट्रिम्स के साथ उपलब्ध था।
 
ESPमें एक मानक सुरक्षा सुविधा के रूप में यह सिर्फ मारुति सुजुकी स्विफ्ट तक ही अपडेट नहीं है। इसे बलेनो में भी अपडेट किया गया है। मारुति सुजुकी ने पहले अपडेटेड इंजन के साथ एस-प्रेसो पर भी सुरक्षा फीचर्स को अपडेट किया था।

सेफ्टी फीचर्स के अलावा मारुति सुजुकी ने 9.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो compatibility के रूप में कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ बलेनो, एर्टिगा और एक्सएल -6 को भी अपडेट किया है। 

मारुति सुजुकी ने कुछ समय पहले अपने अरेना कार लाइनअप के सभी मॉडल्स का ब्लैक एडिशन मार्केट में उतारा है जिसमें स्विफ्ट भी शामिल है।

पूरी तरह काले रंग वाली स्कीम में मारुति सुजुकी स्विफ्ट बहुत जोरदार दिख रही है। इस रंग को पर्ल मिडनाइट ब्लैक नाम दिया गया है और इस मॉडल रेंज में ऑल्टो के10, सेलेरियो, वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, अर्टिगा, एस-प्रेसो और ब्रेजा शामिल हैं। कंपनी ने यही कलर स्कीम नैक्सा रेंज के लिए भी कुछ समय पहले ही पेश की है। 
 Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
महबूबा मुफ्ती दिल्ली पुलिस की हिरासत में, जानिए क्‍या है वजह...