महाराष्ट्र के सातारा में अंबेघर भूस्खलन स्थल से 5 शव बरामद

Last Updated: शनिवार, 24 जुलाई 2021 (14:48 IST)
मुख्‍य बिंदु
  • स्थल से 5 शव बरामद
  • तलाश एवं बचाव अभियान जारी
  • सातारा के लिए नया रेड अलर्ट जारी
पुणे। के सातारा जिले में अंबेघर गांव में हुए भूस्खलन वाली जगह से शनिवार को किए गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिला प्रशासन ने कहा कि पाटन तहसील में स्थित इस गांव में हुए भूस्खलन में कम से कम 16 लोगों के फंसे होने की आशंका हैं कि 4 से 5 घर मलबे में दफन हो गए हैं। प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि हमने अंबेघर में तलाश एवं बचाव अभियान के दौरान अब तक 5 शव बरामद किए हैं।
ALSO READ:
Weather Update: महाराष्ट्र में भारी वर्षा से हाहाकार, कर्नाटक में कई नदियां उफान पर
सातारा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार बंसल ने बताया कि स्थानीय पुलिस, निवासी और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। इसी तहसील में 2 अन्य गांवों- मीरगांव और धोखावले में भी भूस्खलन हुआ है, जहां क्रमश: 12 और 4 लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि इन स्थानों पर भी बचाव अभियान जारी है।
सातारा के जिलाधिकारी शेखर सिंह ने शुक्रवार को बताया था कि गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को हुए इन 3 भूस्खलनों में करीब 30 लोगों के फंसे होने का डर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को सातारा के लिए नया 'रेड अलर्ट' जारी कर महाराष्ट्र के इस पश्चिमी जिले के पर्वतीय 'घाट' इलाकों में अगले 24 घंटे में अत्यंत भारी वर्षा का अनुमान व्यक्त किया था।(भाषा)



और भी पढ़ें :