New Jersey में माहेश्वरी समुदाय का 'दीपावली मिलन' समारोह

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 5 नवंबर 2019 (22:28 IST)
न्यू जर्सी। माहेश्वरी समाज उत्तरी अमेरिका में सब जगह फैल गया है। 2 नवंबर को नॉर्थ ईस्ट में माहेश्वरी चैप्टर ने न्यू जर्सी में अपना मनाया, जिसमें बड़ी संख्या में समाजजनों ने हिस्सा लिया।

दीपावली मिलन समारोह की शुरुआत पारंपरिक महालक्ष्मी की आरती से हुई। आरती के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम, मनोरंजक खेल और हास्य प्रस्तुति 'दास्तान-ए-कुर्ता' की हुई, जिसे न्यू जर्सी में रह रहे इंदौर के ने प्रस्तुत किया।
'दास्तान-ए-कुर्ता' में उन्होंने हास्य के अंदाज में कुर्ते की शैली, बदलते फैशन और कुर्ते पर बॉलीवुड के प्रभाव पर चुटकियां ली, जिसे काफी पसंद किया गया।
समारोह में माहेश्वरी समाज के सदस्य पारंपरिक पोशाक में आए और उन्होंने अपनी विरासत और परंपराओं को अगली पीढ़ियों तक पहुंचाया।
मुछाल वर्षों से अमेरिका में रह रहे हैं और वे न केवल के लोगों में लोकप्रिय हैं बल्कि उनकी प्रेरणा से मध्यप्रदेश से आए लोग पिकनिक के साथ ही साथ विभिन्न त्योहारों पर एकत्रित होते हैं और उत्सव मनाते हैं।

एक तरह से उन्होंने अमेरिका में छोटा सा मध्यप्रदेश बना लिया है। इसके जरिये मध्यप्रदेश के प्रवासी भी अपने प्रदेश की मिट्‍टी से जुड़े रहते हैं।


और भी पढ़ें :