शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Trinamool Congress will contest elections on all Lok Sabha seats in Bengal
Last Modified: शनिवार, 24 फ़रवरी 2024 (00:32 IST)

Bengal Lok Sabha Election : कांग्रेस की उम्‍मीदों पर ममता ने फेरा पानी, TMC सभी 42 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Mamata Banerjee_Rahul Gandhi
Trinamool Congress will contest elections on all Lok Sabha seats in Bengal : आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गुजरात, गोवा और हरियाणा के गठबंधन से पहले कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। टीएमसी ने सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। टीएमसी ने ऐलान किया कि हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं है, हम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।

खबरों के अनुसार, शुक्रवार शाम को टीएमसी ने ऐलान किया कि हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं है, हम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, कुछ हफ्ते पहले टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि टीएमसी बंगाल की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हम असम की कुछ सीटों और मेघालय की तुरा लोकसभा सीट पर भी अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेंगे।
बंगाल में ममता बनर्जी कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें देना चाहती है, जबकि कांग्रेस अभी पांच सीटें मांग रही है। तृणमूल कांग्रेस असम में दो और मेघालय में एक सीट अपने लिए चाहती है, हालांकि कांग्रेस मेघालय में सीट देने के पक्ष में नहीं है।
लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल से हाथ मिलाने के बाद कांग्रेस ममता बनर्जी को साथ लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के इस बयान ने कांग्रेस की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया है।
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Gujarat Lok Sabha Election : भरूच सीट पर AAP और कांग्रेस के बीच पेंच, अहमद पटेल के बेटे का कांग्रेस को अल्टीमेटम