शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Gujarat Lok Sabha Elections 2024
Last Updated :अहमदाबाद , शनिवार, 24 फ़रवरी 2024 (01:59 IST)

Gujarat Lok Sabha Election : भरूच सीट पर AAP और कांग्रेस के बीच पेंच, अहमद पटेल के बेटे का कांग्रेस को अल्टीमेटम

Gujarat Lok Sabha Election : भरूच सीट पर AAP और कांग्रेस के बीच पेंच, अहमद पटेल के बेटे का कांग्रेस को अल्टीमेटम - Gujarat Lok Sabha Elections 2024
Gujarat Lok Sabha Election : अगले कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होने की संभावना है, जिसके चलते बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी पार्टियां चुनावी रण में उतरने के लिए कमर कस चुकी हैं। गुजरात में लोकसभा चुनाव से पहले ही आम आदमी पार्टी ने दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और कांग्रेस मुश्किल में फंस गई है। दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैजल और बेटी मुमताज ने अब आलाकमान के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं।

केजरीवाल पहले ही चैतर वसावा को भरूच सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। दूसरी ओर, आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चाओं के बीच कांग्रेस फंस गई है। सोशल मीडिया पर अहमद पटेल के बेटे और बेटी की नाराजगी देखने को मिल रही है। फैजल पटेल ने कांग्रेस को साफ कर दिया है कि वह किसी भी कीमत पर गठबंधन का समर्थन नहीं करेंगे। मुमताज पटेल के ट्वीट ने कांग्रेस को भी असमंजस में डाल दिया है।

हॉट सीट भरूच सीट को लेकर आप और कांग्रेस के बीच तनातनी
भरूच सीट पिछले 6 महीने से हॉट सीट बनी हुई है और इसकी वजह कांग्रेस और आप के बीच तनातनी है। एक तरफ आप चैतर को मैदान में उतारने की पैरवी कर रही है, वहीं कांग्रेस अहमद पटेल के बच्चों फैजल और मुमताज पटेल को मैदान में उतारने की पैरवी कर रही है।
कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले दिवंगत नेता अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है। INDI गठबंधन हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अगर कांग्रेस को नामांकन मिलता है तो कांग्रेस और इंडी गठबंधन को ही फायदा होगा। भरूच जिले में कांग्रेस के लिए जीतना बेहद आसान होगा। आप की ताकत सिर्फ एक विधानसभा सीट पर है। मेरा मानना ​​है कि भरूच सीट कांग्रेस को मिलनी चाहिए अन्यथा मैं इस INDI गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा

मुमताज पटेल को न्योता देने की चर्चा
दूसरी ओर, सूत्र यह भी कह रहे हैं कि भरूच सीट पर सियासी गहमागहमी के बीच बीजेपी ने अहमद पटेल के परिवार को ऑफर दिया है। भरूच से बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है। मेरा मानना ​​है कि अहमद पटेल भरूच कांग्रेस के बड़े नेता थे।

वसावा ने कहा कि अब जब वह नहीं रहे तो कांग्रेस को उनकी बेटी को आगे करना चाहिए। लेकिन कांग्रेस लक्ष्य से चूक गई। अगर अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल राष्ट्रीय विचारधारा के साथ आना चाहती हैं तो हम उनका बीजेपी में स्वागत करेंगे। फिलहाल भरूच सीट पर बीजेपी ने विपक्षी दलों के नेताओं के लिए बातचीत के दरवाजे खोल दिए हैं।

मुमताज का पोस्ट राजनीति में चर्चा का विषय
मुमताज पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं अहमद पटेल की बेटी हूं और किसी भी हालत में बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगी। अगर भरूच सीट कांग्रेस को नहीं दी गई तो मेरे दिल को ठेस पहुंचेगी। लोगों को जिंदगी में सबकुछ नहीं मिलता। मुमताज पटेल ने हाल ही में एक्स पर पोस्ट किया। इसे लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गईं। उन्होंने पोस्ट में लिखा, मेरे पिता ने मुझे सिखाया है कि जीतो या हारो, अंत तक लड़ते रहो।
ये भी पढ़ें
कांग्रेस और AAP में सीट शेयरिंग पर बनी बात, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?