शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Congress leader Rahul Gandhi hits back at Prime Minister Narendra Modi
Last Updated :नई दिल्ली , शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (20:15 IST)

राहुल गांधी का बनारसी तंज, नानी को ननिहाल का हाल सुना रहे हैं मोदी जी

कांग्रेस नेता राहुल ने कहा- युवाओं को बरगला रहे हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Rahul Gandhi
Rahul Gandhis counter attack on Narendra Modi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमले को लेकर उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के मुद्दे पर युवा सड़कों पर हैं, लेकिन प्रधानमंत्री युवाओं को बरगलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए यह भी कहा- मोदी जी, नानी को ननिहाल का हाल सुना रहे हैं।
क्या कहा था मोदी ने : इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग खुद 'होश' में नहीं हैं, वे युवाओं को ‘नशेड़ी’ कह रहे हैं। मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के करखियांव अमूल प्लांट परिसर में 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की 35 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के युवराज का कहना है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे, युवराज काशी की धरती पर आकर कह रहे हैं कि काशी के नौजवान, यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं। यह कैसी भाषा है भाई?
युवाओं को बरगला रहे हैं पीएम : राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर युवा सड़कों पर हैं। वहां से मात्र 100 किमी दूर वाराणसी में प्रधानमंत्री युवाओं के नाम पर युवाओं को ही बरगला रहे हैं। ठेठ बनारसी अंदाज में कहें तो मोदी जी ‘नानी को ननिहाल का हाल सुना रहे हैं’।
एक्स पर क्या कहा लोगों ने : राहुल की पोस्ट पर लोगों ने भी उनका समर्थन किया। मोहम्मद वसीम ने कहा- बीजेपी के हिसाब से उत्तर प्रदेश की सड़कों पर जानवर छुट्टा घूम सकते हैं मगर 'बेरोज़गार' बिल्कुल नहीं।
 
विनीता जैन ने लिखा- यूपी के कन्नौज में बेरोजगारी से तंग आकर 28 साल के ब्रजेश पाल ने खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट में लिखा- हमारी आधी उम्र पढ़ते-पढ़ते निकल गई, अब मन भर गया है।
 
वरुण चौधरी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी को 70 लाख छात्रों से माफी मांगनी चाहिए। छात्र-छात्राएं लखनऊ से लेकर इलाहाबाद तक सड़कों पर हैं और PM, 100 किलोमीटर दूर झूठ के किले बना रहे हैं। 
 
सुधीर मिश्रा ने लिखा- शर्म खाओ... राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के समय सभी पेपर लीक हुए, तब तुम्हें सांप सूंघ गया था? यूपी पुलिस साक्ष्यों को इकठ्ठा कर रही है, सुकर मनाओ भ्रष्ट कोई कांग्रेसी ना निकले... (एजेंसी/वेबदुनिया) 
Edited by: Vrijendra Singh Jhala