मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Shashi Tharoor's statement regarding INDIA alliance
Written By
Last Modified: आइजोल , रविवार, 5 नवंबर 2023 (19:15 IST)

INDIA गठबंधन नेता की छवि नहीं लोगों के लिए करेगा काम : शशि थरूर

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor's statement regarding INDIA alliance : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि अगर देश के लोग चाहते हैं कि केंद्र में अगली सरकार नेता की छवि के बजाय लोगों के लिए काम करे तो विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन ही इसका जवाब है।
 
केरल के तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव वाले सभी पांच राज्यों में कांग्रेस पार्टी भाजपा से आगे है और नतीजे अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन का मनोबल बढ़ाएंगे।
 
थरूर ने कहा, मुझे लगता है कि भारतीय मतदाताओं के लिए यह पूछने का समय आ गया है कि उनके हित में क्या है, न कि मोदी की छवि या भाजपा के पीआर (जनसंपर्क) कार्य में क्या है। क्या आप ऐसी सरकार चाहते हैं जो आपके कल्याण को प्राथमिकता दे? क्या आप ऐसी सरकार चाहते हैं जो लोगों को पहले रखे, न कि नेता की छवि को।
 
उन्होंने कहा कि अगर लोग एक ऐसी सरकार चाहते हैं जो किसी नेता के बजाय लोगों के बारे में सोचे तो ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) इसका जवाब है।
 
थरूर ने कहा, सच कहूं तो ऐसा लगता है कि भारत की जनता भाजपा को कड़ा संदेश देने की तैयारी कर रही है। अगर आप चुनावों पर नजर डालें तो इस समय भाजपा पांच में से चार राज्यों में कांग्रेस से काफी पीछे है और पांचवें राज्य राजस्थान में थोड़ा कम पीछे है।
 
उन्होंने कहा, इसलिए यदि आप नतीजों को देख रहे हैं, तो ऐसा लगता है कि जब अगले साल लोकसभा चुनाव होंगे तो विपक्ष को बहुत मजबूती मिलने वाली है और यह भाजपा के लिए अच्छी खबर नहीं हो सकती।
 
राजस्थान, मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों का जिक्र करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि इन सभी ने राजस्थान को छोड़कर सभी राज्यों में विपक्षी दल को भाजपा से आगे बताया है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
जम्मू कश्मीर के डोडा में खाई में गिरी कार, 2 लोगों की मौत