असदुद्दीन ओवैसी पर भाजपा विधायक संगीत सोम के बिगड़े बोल, कहा कागज भी दिखाएंगे और जूते भी खाएंगे

Asaduddin Owaisi
पुनः संशोधित मंगलवार, 11 फ़रवरी 2020 (11:00 IST)
लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सीएए और एनआरसी पर दिए बयान का जवाब देते हुए कहा है कि मनमानी की तो कागज भी दिखाएंगे और जूते भी खाएंगे।
उत्तर प्रदेश के सरधना विधायक संगीत सोम सोमवार को मेरठ के गांव पबरसा में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि चीन में मुस्लिम महिलाओं के लिए बुर्का प्रतिबंधित है। बुर्का आतंकवाद को बढ़ावा देता है। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से बुर्के पर भी बैन होना चाहिए। संविधान महिलाओं को कैद नहीं, सम्मान से जीने का अधिकार देता है।

असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा कि मैं ओवैसी को बताना चाहता हूं कि उनके बयान 'कागज नहीं दिखाएंगे, सीना दिखाएंगे और कहेंगे मार गोली' का कोई फायदा नहीं है। यदि आपको देश में रहना है तो सरकार जो कागज कहेगी आपको दिखाने होंगे। यदि ओवैसी का कहना है कि सीने कम पड़ जाएंगे, गोली सीने पर खाएंगे तो मैं यही कहना चाहता हूं कि वह जूते खाएंगे और कागज भी दिखाएंगे।

भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी जब भी अपना मुंह खोलते हैं, देश के खिलाफ ही बोलते हैं। अगर, देश इतना ही बुरा है तो वह कहीं और जाकर बस जाएं। इसी देश के संविधान के आधार पर ही ओवैसी सांसद हैं। संविधान में यकीन नहीं है तो सांसद पद से इस्तीफा क्यों नहीं देते। लोगों को बेवकूफ बनाने की जरूरत नहीं है।

उल्लेखनीय है कि एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के कुर्नूल की एक जनसभा में सीएए और एनआरसी पर कहा था कि 'मैं वतन में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाएंगे कि मार गोली। मार दिल पे गोली मार क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है जिसे सरकार नहीं समझ सकती।'


और भी पढ़ें :