1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP CM in Ayodhya with JP Nadda
Written By
पुनः संशोधित: बुधवार, 15 दिसंबर 2021 (08:48 IST)

अयोध्‍या में भाजपा का सियासी जमावड़ा, नड्डा समेत 11 राज्‍यों के CM करेंगे रामलला के दर्शन

लखनऊ। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा शासित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री बुधवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे।
 
सभी मुख्यमंत्री नड्डा के साथ दोपहर 12:00 बजे अयोध्या स्थित श्रीराम एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इनमें योगी के अलावा हरियाणा, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, मणिपुर और त्रिपुरा के मुख्यमंत्रियों के अलावा बिहार और नगालैंड के उपमुख्यमंत्री भी शामिल हैं।
 
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में मंगलवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई थी।
 
मोदी ने 13 दिसंबर को 2 दिवसीय काशी प्रवास के दौरान वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ धाम परिसर के लोकार्पण के बाद भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ दो राउंड की बैठक कर पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की।
 
चुनावी रणनीति के तहत में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय प्रवास पर बुलाया गया है। प्रवास के अंतिम दिन बुधवार को सभी मुख्यमंत्री अयोध्या जा रहे हैं। इससे पहले काशी के दो दिवसीय प्रवास के बाद सभी मुख्यमंत्री मंगलवार को रात्रि विश्राम के लिए लखनऊ आ गए थे। आज इन सभी का नड्डा के साथ अयोध्या जाने कार्यक्रम है।
ये भी पढ़ें
फांसी का वीडियो बनाना पड़ा महंगा, खेल खेल में किशोर की मौत