ये 6 बातें बता दीं पति को, तो आ जाएगी मुसीबत

Do not tell these 10 things to your husband
आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो पत्नियों को अपने पति को नहीं बतानी चाहिए। ऐसी कुछ बातें हैं जिन्हें पति से छुपाने में ही भलाई है, आइए जानते हैं उन्हीं बातों के बारे में -


1 अगर आपने कुछ की हो, तो उसे इमर्जेन्सी की स्थिति के लिए गुप्त ही रखें। कई पुरुषों को फिजूलखर्ची की आदत होती है और अगर न भी हो तो कुछ ऐसी सेविंग आपके पास जरूर होनी चाहिए जो इमर्जेन्सी में आपके और परिवार के काम आ सकें।
2 शादी से पहले अतीत के किसी भी अफेयर के बारे में उन्हें न बताएं, क्योंकि ऐसा करने से अधिकांश पतियों के मन में शक बैठ जाता है जो आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।


3 अगर आप वर्किंग है तो स्वाभाविक है कि आपको प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ अलग रखनी चाहिए। खासकर किसी भी पुरुष टिम मेंबर व बॉस संबंधित रोजमर्रा की ऑफिस बातें आपको पति को नहीं बतानी चाहिए, जब तक की वे बातें शेयर करना बहुत ज्यादा जरूरी न हो। क्योंकि अगर आपको किसी पुरुष साथी के काम करने का तरीका, उनका प्रबंधन आदि कई चीजें पसंद हैं, जिसकी अगर आप पति से बार-बार तारीफ कर दें, तो कुछ समय बाद ये ही बातें पति को ना पसंद आने लगेंगी व शंक भी पैदा कर सकती हैं।


4 अगर आप पति से उच्च पद व सैलरी पर हैं तो इस बारे में उनसे ज्यादा जिक्र न करें। ऐसा करने से पति तनाव और हीनभावना के शिकार हो सकते है।

5 पति को झगड़े व गुस्से में भी कभी ये न कहे कि आपको उन पर विश्‍वास नहीं या आप उन्हें पसंद नहीं करती, उनसे नफरत करती हैं आदि बातें। आप शायद ऐसा बोलकर बाद में भूल जाए लेकिन वे इसे सही भी मान सकते हैं, जो आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं होगा।

6 कई जोड़ियों को देखकर वे बेमेल लगती है, पति-पत्नी में से कोई एक बेहद खूबसूरत होता है तो दूसरा देखने में बिल्कुल विपरीत होता है। लेकिन अगर आपकी शादी हो चुकी हैं तो अब अपने
पति को उनके लुक्स को लेकर बार-बार कोसने से कोई फायदा नहीं है। ऐसा करना उन्हें डिप्रेशन में डाल सकता है।

 

और भी पढ़ें :