खुशखबर! अब 1500 रुपए में मिलेगा 4जी मोबाइल

एक समय था, जब एक सामान्‍य था मो‍बाइल खरीदने के लिए भी विचार करना पड़ता था, लेकिन देशी-विदेशी मोबाइल हैंडसेट कं‍पनियों की ओर से मची व्‍यापारिक प्रतिस्‍पर्धा ने अब महंगा और लेटेस्‍ट स्मार्टफोन खरीदना आसान कर दिया है। इसी प्रतिस्‍पर्धा में बने रहने के लिए रिलायंस जियो ने अभी 2000 रुपए तक के का ऐलान किया नहीं है, केवल खबरें आ रही थीं कि इसी बीच चीन की एक कंपनी ने मात्र 1500 रुपए के 4जी मोबाइल हैंडसेट लांच करने का ऐलान किया है।

खबरों के मुताबिक, चीनी कंपनी के नीरज शर्मा ने बताया कि हम ऐसी टेक्‍नोलॉजी पर काम कर रहे हैं जिसके तहत बाजार में 1500 रुपए तक के 4जी फीचर फोन बाजार में आएंगे। उन्‍होंने कहा, हमने इसके लिए अपने पार्टनर्स के साथ कॉन्‍सेप्‍ट प्रोमोशन शुरू कर दिया है।
रिलायंस जिओ के आने के बाद भारतीय मोबाइल बाजार में 4जी स्मार्टफोन की मांग तेजी से बढ़ी है। इसलिए कंपनियां भी अब सस्ते 4जी हैंडसेट ला रही हैं। इसी के मद्देनजर हाल ही में भारतीय कंपनी लावा ने 3333 रुपए में एक 4जी फीचर फोन लांच किया है। इसके अलावा माइक्रोमैक्स के भी 4जी स्मार्टफोन 3000 रुपए से शुरू होते हैं। साथ ही अन्‍य कंपनियों के भी सस्ते 4जी स्मार्टफोन बाजार में हैं।

खबरों के मुताबिक, वैसे रिलायंस जियो भी अपने रीटेल ब्रांड के तहत 1500 रुपए के 4जी हैंडसेट लाना चाहता है, क्‍योंकि स्प्रेडट्रम ने जिस पार्टनर्स की बात कही है वो रिलायंस जियो है, क्‍योंकि यही चीनी कंपनी रिलायंस जियो के एलवायएफ के कुछ स्मार्टफोन में प्रोसेसर देती है।



और भी पढ़ें :