मोदी ने कहा- हार के डर से घबराया विपक्ष EVM को दे रहा है गाली

लोहरदगा| Last Updated: बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (14:49 IST)
लोहरदगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा के तीसरे चरण का चुनाव होने के बाद विपक्ष को हार साफ दिखाई देने लगी है इसलिए उसने (EVM ) को गालियां देनी शुरू कर दी है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने यहां राजग उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में तीसरे चरण का लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद विपक्ष के पास हार स्वीकार करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान के बाद तक विपक्षियों के चेहरे पर मुस्कान थी, लेकिन तीसरे चरण का चुनाव समाप्त होते ही उन्हें स्पष्ट दिखाई देने लगा, ‘फिर एक बार मोदी सरकार।’
मोदी ने कहा कि मोदी को गाली देना विपक्षियों की आदत बन गई है। इसके बिना वे जी ही नहीं सकते। तीसरे चरण के मतदान के बाद से उन्होंने अपने टैंक का मुंह ईवीएम की तरफ मोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि इन दिनों विपक्षियों की हालत उन कमजोर विद्यार्थियों की तरह हो गई है, जो फेल होने के डर से मां-बाप के सामने कलम खराब हो गई, मेज और कुर्सियां टूटी हुई थीं तथा उत्तर पुस्तिका देर से दी गई जैसे तर्क गढ़ते रहते हैं।
प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि अब बेचारी ईवीएम भी क्या करे, जब देश के लोग ‘चौकीदार’ पर प्रेम की वर्षा कर रहे हैं। देश के मतदाता ‘महामिलावटी गठबंधन’ (महागठबंधन) में शामिल विपक्षी दलों को पक्ष में मतदान कर अपने वोट को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी खुद की सीट बचा पाने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन वे वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार समझ रहे हैं।
मोदी ने कहा कि रांची हवाई अड्डा से बिरसा चौक तक उनके रोड शो तथा उसके बाद राजभवन जाने के दौरान उन्होंने देखा कि लोग सड़क किनारे कतारबद्ध खड़े थे। कहीं भी एक इंच जगह दिखाई नहीं दे रही थी। लोगों के जनसैलाब को देखकर यह तो स्पष्ट है कि देश में लहर तेज हो गई है। उन्होंने कहा कि वह झारखंड में कई स्थानों का दौरा कर चुके हैं, लेकिन इतनी भीड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखी, जो नारे लगा रही थी, ‘लहर नहीं ललकार, फिर एक बार मोदी सरकार।’
भाजपा नेता ने कहा कि देश को मजबूत और विकसित बनाने तथा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की चुनौतिया का सामना करने के लिए लोग मतदान करें। उन्होंने कहा कि एक मजबूत सरकार ही प्रभावशाली तरीके से माओवाद और आतंकवाद की समस्या को समाप्त कर सकता है। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :