वोट डालने के बाद पीएम मोदी बोले, Voter ID आतंकवादियों के IED से अधिक शक्तिशाली

अहमदाबाद| पुनः संशोधित मंगलवार, 23 अप्रैल 2019 (11:27 IST)
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद में अपना वोट डालने के बाद कहा कि वोटर आईडी आतंकवादियों के आईईडी से अधिक शक्तिशाली है। मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में करने की अपील भी की।
मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में स्थित निशान हाई स्कूल में बने मतदान केन्द्र पर वोट डाला जो गांधीनगर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। मोदी वोट डालने के लिए एक खुली जीप में पहुंचे। गांधीनगर संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे अमित शाह ने स्कूल के बाहर उनका स्वागत किया और उन्हें मतदान केन्द्र तक ले गए।

मोदी के मतदान केन्द्र पहुंचने के दौरान सड़क के दोनों ओर हजारों लोगों का जमावड़ा था। वोट डालने के बाद मोदी ने मतदान केन्द्र से कुछ दूर मीडिया से भी बातचीत की।
मोदी ने कहा, 'भारतीय लोकतंत्र ने दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है। जहां एक ओर आईईडी आतंकवादियों का हथियार है वहीं दूसरी ओर वोटर आईडी लोकतंत्र का हथियार एवं ताकत है।'

उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि मतदाता पहचान पत्र (आईडी) की शक्ति आतंकवादियों के आईईडी से कहीं अधिक है। हमें मतदाता पहचान पत्र की ताकत को समझना चाहिए और बड़ी संख्या में मतदान करना चाहिए।'
मोदी ने कहा कि वह लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार में हिस्सा ले कर खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे अपने गृह राज्य गुजरात में वोट डाल कर अपने कर्तव्य को पूरा करने और लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने का मौका मिला।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'वोट डाल कर, मुझे उतना पवित्र महसूस हो रहा है, जितना किसी को कुम्भ मेले में स्नान करने के बाद होता होगा।'
मोदी ने लोगों से पूरे उत्साह के साथ वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि किस को वोट करना है या किसको नहीं, इस पर भारतीय मतदाताओं की बुद्धिमता देखने वाली बात होगी। उन्होंने 21वीं सदी में जन्मे लोगों में से, पहली बार वोट डालने वाले युवा मतदाताओं का भी स्वागत करने की अपील करते हुए उन्हें शुभकमानाएं दी। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :