UPSC ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया

Last Updated: मंगलवार, 23 मार्च 2021 (23:15 IST)
नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 के परिणाम की मंगलवार को घोषणा की। उसने कहा कि सफल उम्मीदवारों का व्यक्तित्व साक्षात्कार शीघ्र ही शुरू होगा और यह शाहजहां रोड पर धौलपुर हाउस में आयोग के कार्यालय में होगा।
ALSO READ:
भारत ने जीता पहला वन-डे, इंग्लैंड को 66 रनों से हराया
भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) एवं अन्य सेवाओं के वास्ते अधिकारियों के चयन के लिए हर साल सिविल सेवा परीक्षा 3 चरणों- प्राथमिक, मुख्य और साक्षात्कार में होती है। कार्मिक मंत्रालय के बयान के अनुसार साक्षात्कार के समय उम्मीदवारों को उम्र, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय, आर्थिक रूप से कमजोर तबके, विकलांगता आदि के दावे के समर्थन में संबंधित मूल प्रमाणपत्रों एवं अन्य दस्तावेजों को पेश करना होगा।


उसमें कहा गया कि इसलिए उन्हें ये दस्तावेज तैयार रखने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को व्यक्तित्व साक्षात्कार के लिए शीघ्र ही ई-सम्मन उपलब्ध कराए जाएंगे, जो आयोग की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट यूपीएससी डॉट गर्वनमेंट डॉट इन और डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट यूपीएससी ऑनलाइन डॉट इन से डाउनलोड किया जा सकता है। उसमें कहा गया है कि आयोग व्यक्तित्व साक्षात्कार के लिए कोई कागजी सम्मन पत्र नहीं भेजेगा।
बयान में कहा गया है कि उम्मीदवारों को व्यक्तित्व साक्षात्कार की जो तारीख और समय बताया जाएगा, उसमें साधारण रूप से किसी बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :