ईवी स्टार्टअप का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच, जानिए क्‍या है कीमत

EV Startup Electric Scooter
पुनः संशोधित मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (00:20 IST)
नई दिल्ली। बैटरी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रा.लि. ने इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया मॉडल लांच किया है। कंपनी ने अपने नए स्कूटर के मॉडल को एलवोईवी का नाम दिया है। यह स्कूटर 59,900 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर 6 रंगों में उपलब्ध है। ये मॉडल महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, गुजरात आदि में बैटरी के स्टोर्स एवं एमज़ॉन इंडिया पर उपलब्ध होंगे।
इसमें ड्यूल डिस्क ब्रेक, रिमोट की, एंटी थेफ्ट अलार्म, रिवर्स गियर, व्हील इम्मोबिलाइजर, 10 एम्पीयर फास्ट चार्जर, 2 घंटे का चार्जिंग टाइम और 3 वर्ष की वारंटी युक्‍त डिटैचेबल लीथियम फेरो फास्फेट बैटरी हैं जो चालक को बेहतर अनुभव प्रदान करता है। इसमें एलईडी डिस्पले और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन लुक प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार, बैटरी के संस्थापक निश्चल चौधरी ने इस मौके पर कहा, हमने पिछले साल जून में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी-1 का लांच किया था, जो प्रीमियम मिड-सेगमेंट का उत्पाद है। पिछले 7 महीनों में कंपनी ने 6 राज्यों में 50 से अधिक डीलर तक अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार किया है। इन राज्यों में दक्षिण भारत के राज्य, महाराष्ट्र और गुजरात शामिल हैं।

उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि एलवोईवी के लांच के साथ अपने मौजूदा डीलरों की संख्या को दोगुना कर लेंगे। यह अगली 2 तिमाहियों में नए क्षेत्रों उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी हमारे विस्तार में मदद करेगा। यह स्कूटर 59,900 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर 6 रंगों में उपलब्ध है। ये मॉडल महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, गुजरात आदि में बैटरी के स्टोर्स एवं एमज़ॉन इंडिया पर उपलब्ध होंगे।


और भी पढ़ें :