14 साल बाद Bajaj चेतक को करेगा रीलांच, डिजिटल होगा नया स्कूटर, इतनी रह सकती है कीमत

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (11:32 IST)
अपने सबसे पंसदीदा स्कूटर चेतक को करीब 14 सालों के बाद रिलांच कर रहा है। इस बार चेतक का इलेक्ट्रिक रूप दिखाई देगा। स्कूटर को सबसे पहले पुणे में बेचा जाएगा और फिर बेंगलुरू में। फिर यह अन्य शहरों में दिखाई देगा। नया चेतक 6 रंगों में बाजार में उतारा जा सकता है। कंपनी ने चेतक का उत्पादन 2006 में बंद कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने केवल बाइकों पर ही ध्यान दिया था।
नए चेतक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा जो स्मार्टफोन को भी सपोर्ट करेगा। स्कूटर में शॉकर्स पर खास ध्यान दिया गया है ताकि राइड स्मूथ रहे और शहर की सड़कों पर अच्छा अनुभव मिले।
कंपनी के मुताबिक ये स्कूटर दो इको और स्पोर्ट वेरिएंट में मिलेगा। माना जा रहा है कि इको की कीमत 90 हजार होगी और स्पोर्ट की कीमत 1.5 लाख रुपए हो सकती है। नया चेतक युवाओं को देखकर तैयार किया गया है।
एवरेज की बात करें तो इको मॉडल 95 KMPL का एवरेज देगा वहीं स्पोर्ट मॉडल 85 KMPL का एवरेज देगा। चेतक को केटीएम शोरूम से बेचा जाएगा।

माना जा रहा है कि इसमें इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम होगा साथ ही फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक होंगे जो इसको शानदार ब्रेकिंग सिस्टम उपलब्ध कराएंगे।
नए चेतक में एलईडी लाइटों पा प्रयोग किया गया है। शानदार लुक्स के अलावा इसमें दमदार बैटरी भी दी गई है और ग्राहकों को होम चार्जिंग स्टेशन का भी विकल्प दिया जाएगा।


और भी पढ़ें :