इतनी जल्‍दी में क्‍यों थे बाइडेन कि प्‍लेन में चढ़ते हुए तीन बार गि‍र गए! देखें वीडि‍यो

joe Biden
Last Updated: शनिवार, 20 मार्च 2021 (13:36 IST)
बाइडेन एटलांटा जाने के लिए ज्वाइंस बेस एंड्रयूज से उड़ान भरने के लिए फ्लाइट में सवार हो रहे थे। जैसे ही वह पहली बार गिरे फिर तेजी के साथ उठे फिर दूसरी बार उनका संतुलन खो गया और फिर तीसरी बार भी गि‍र गए। तीसरी बार वह घुटनों के बल ही गिर पड़े। इस घटना का वीडि‍यो वायरल होने के बाद सोशल मीडि‍या में इसे जमकर देखा जा रहा है। हजारों लोग बाइडेन के गि‍रने के इस वीडि‍यो को शेयर कर रहे हैं।

दरअसल, राष्ट्रपति जो बाइडेन एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे, शुक्रवार की दोपहर विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते हुए वह तीन बार गिरे। इसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। वीडियो में यह दिख रहा है कि 78 वर्षीय बाइडेन एयरफोर्स वन की सीढ़ियों के जरिए ऊपर चढ़ रहे हैं। इस दौरान वह एक बार गिरने के बाद हाथ के सहारे उठते हैं, फिर दूसरी बार गिरने के बाद हाथ के सहारे उठते हैं उसके बाद फिर तीसरी बार घुटने के बल गिर पड़ते हैं!

बाइडेन एटलांटा जाने के लिए ज्वाइंस बेस एंड्रयूज से उड़ान भरने के लिए फ्लाइट में सवार हो रहे थे। तीन बार गि‍रने के बाद वे हालांकि ऊपर पहुंच गए, इसके बाद सीढ़ियों के टॉप पर जाकर सैल्यूट करते हुए विमान के अंदर बैठ गए। हालांकि, विमान में व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन-पेर्री ने संवाददाताओं से कहा कि वह 100 फीसदी स्वस्थ हैं और एटलांटा जाने की तैयारी कर रहे थे।

डेली मेली की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन डायरेक्टर ने उसके बाद ट्वीट करते कहा- “एएफ-1 की सीढ़ियों पर चढ़ते हुए राष्ट्रपति फिसलते हुए देखे गए। लेकिन मुझे यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि वह बिल्कुल ठीक हैं और उनके साथ जा रहे मेडिकल टीम को राष्ट्रपति को देखने की किसी तरह की जरूरत नहीं पड़ी। सीढ़ियों पर गलत कदम के अलावा और ये कुछ भी नहीं है”




और भी पढ़ें :