1. समाचार
  2. खोज-खबर
  3. रोचक-रोमांचक
  4. this traveler reached Ladakh from Kerala on a 27-year-old scooter
Written By
Last Updated: गुरुवार, 16 जून 2022 (17:00 IST)

ऐसा जुनून नहीं देखा होगा, 27 साल पुराने स्कूटर से केरल से लद्दाख पहुंच गया ये ट्रैवलर

हजारों लोग घूमने फिरने और एडवेंचर्स ट्रैवल के शौकीन होते हैं, लेकिन कुछ ही अपने जुनून को पूरा कर पाते हैं। कोई जिंदगी में अटक जाता है तो कोई ऑफिस में। लेकिन एक शख्‍स ऐसा है जिसने अपने 27 साल पुराने चेतक स्‍कूटर से ही अपना यह सपना पूरा कर लिया। वो भी केरल से लद्दाख तक का।

स्‍कूटर से केरल से लद्दाख जाना आसान नहीं है, लेकिन इस शख्‍स ने कर दिखाया। वो भी अपने 27 साल पुराने स्‍कूटर से। घूमने का ऐसा जुनून नहीं देखा होगा आपने। आइए जानते हैं इस जुनूनी शख्‍स के बारे में।

केरल के इस शख्स ने रिकॉर्ड ही बना डाला। ये शख्स 27 साल पुराने अपने चेतक स्कूटर से लद्दाख की यात्रा पर निकल गया और घूमकर भी आ गया है। लोग हालांकि बुलेट या जीप से ऐसी ट्रिप प्‍लान करते हैं, लेकिन इस घुमक्कड़ स्कूटर से ही लद्दाख की की दूरी नाप दी।
traveler
केरल से लद्दाख तक की यात्रा के कई वीडियोज़ इस शख्स ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किए हैं। कई वीडियोज़ को इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं। इस यात्री की यात्रा के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। इंस्टाग्राम पर अपलोड किए अपने वीडियो में इस वर्ल्‍ड रिकॉर्ड का दावा भी किया है। उसने कहा,

मुझे खुशी हो रही है कि मैंने 150 सीसी से कम के वाहन से दुनिया का सबसे ऊंचा मोटर पास पार करने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना लिया। मेरा साथ देने के लिए मैं सब का शुक्रगुजार हूं

Vellakkomban के नाम से इंस्‍टाग्राम पर उसके 50 हजार से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं। ट्विटर और फेसबुक पर उसकी जमकर तारीफ और चर्चा हो रही है।
traveler
ये भी पढ़ें
फेडरल रिजर्व के ब्याज दर बढ़ाने के बाद सेंसेक्स 1046 अंक लुढ़का, लगातार 5वें दिन रही गिरावट