पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच बाजार में आया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 150 KM की रेंज

पुनः संशोधित बुधवार, 18 मई 2022 (17:39 IST)
हमें फॉलो करें
Odysse V2, V2+ launched : भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। Odysse ने देश में दो नए लॉन्च किए हैं। नए Odysse V2 और V2+ इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भारत में 75,000 रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।


इन स्कूटर्स को लेकर कंपनी का दावा है कि ये डुअल वाटर-रेसिस्टेंट IP 67 सर्टिफाइड बैटरी पैक से लैस हैं और सिंगल चार्ज में ये 150 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। कंपनी इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को तीन कलर स्कीम्स में पेश कर रही है और इनमें एंटी-थेफ्ट लॉक, पैसिव बैटरी कूलिंग, 12 इंच का फ्रंट टायर और एलईडी लाइट्स जैसे कई अन्य फीचर्स हैं।
Odysse ने अपने अहमदाबाद प्लांट के अलावा मुंबई और हैदराबाद में भी प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी की योजना इस साल के अंत तक 100 से अधिक डीलरशिप बनाने की है। नए V2 और V2+ के अलावा, Odysse के पोर्टफोलियो में चार अन्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर हैं, जिनका नाम E2go, Hawk+, Racer और Evoqis है।

Odysse के सीईओ नेमिन वोरा ने कहा कि Odysse के V2 और V2+ को लॉन्च करते हुए हमें बहुत गर्व हो रहा है। भारत क्लीन मोबिलिटी की ओर बढ़ रहा है और Odysse के साथ हम लोगों के आवागमन के तरीके में बदलाव लाना चाहते हैं। इन नए स्कूटरों से हमारा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो मजबूत होगा।



और भी पढ़ें :