गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. US President Biden takes corona vaccine booster dose
Written By
Last Updated : मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (07:35 IST)

जो बाइडन ने लगवाया कोरोना का बूस्टर डोज, कहा-वैक्सीन नहीं लेने वाले अमेरिका को पहुंचा रहे नुकसान

जो बाइडन ने लगवाया कोरोना का बूस्टर डोज, कहा-वैक्सीन नहीं लेने वाले अमेरिका को पहुंचा रहे नुकसान - US President Biden takes corona vaccine booster dose
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज लिया। उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को फटकार लगाते हुए कहा कि जो लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं, अमेरिका को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
 
बाइडन ने व्हाइट हाउस में फाइजर वैक्सीन का तीसरा डोज प्राप्त किया। वैक्सीन लेने से पहले उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुझे पता है, यह वैसा नहीं दिखता है, लेकिन मैं 65 साल से ज्यादा उम्र का हूं। उन्होंने कहा कि परेशानी यह है कि काफी अमेरिकी अभी भी वैक्सीन के पहला डोज लेने से इनकार कर रहे हैं, जो डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने सभी से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की। 
 
उन्होंने कहा कि COVID-19 बूस्टर शॉट्स उन लोगों को COVID-19 से और भी अधिक सुरक्षा प्रदान करेगा जो अधिक जोखिम में हैं। इसलिए आज, मुझे मेरा बूस्टर मिला है। उन्होंने कहा कि हर उस व्यक्ति को बूस्टर डोज लेने के लिए प्रोत्साहित करें जो ऐसा करने के योग्य है।
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिका में 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बूस्टर डोज दी जा रही है।
ये भी पढ़ें
2 घंटे तक विमान में अटकी रही 73 यात्रियों की सांसें, इस तरह बची जान...