इंदौर में फिर बढ़े Corona के मामले, CM शिवराज ने दी चेतावनी

Last Updated: गुरुवार, 29 जुलाई 2021 (19:27 IST)
प्रमुख बिंदु
  • इंदौर में फिर बढ़े Corona के मामले
  • CM शिवराज ने दी चेतावनी
  • covid दिशा-निर्देशों को तोड़ रहे हैं लोग
इंदौर। मध्यप्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में महामारी के नए मामलों में सिलसिलेवार बढ़ोतरी को लेकर मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रशासन को आगाह किया। उन्होंने नागरिकों से भी कहा कि महामारी से बचाव को लेकर जरा-सी भी असावधानी की गई, तो परिस्थितियों को बदलने में देर नहीं लगेगी।
ALSO READ:
महाराष्ट्र के सोलापुर में कोरोना विस्फोट, 613 बच्चे वायरस की चपेट में

चौहान ने ट्वीट किया कि इंदौर जिले में कोविड-19 के 7 नए मामले मिले हैं। मैंने प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। वहां के नागरिकों से भी मैं अनुरोध करता हूँ कि अगर हमने जरा-सी भी असावधानी की, तो परिस्थितियों को बदलने में देर नहीं लगेगी। इसलिए सजग रहें और दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 23 जुलाई से 28 जुलाई के बीच इंदौर जिले में हर रोज क्रमश: 1, 2, 2, 3, 3 और 7 नए संक्रमित मिले हैं। चश्मदीदों ने बताया कि प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर के बाजारों में इन दिनों खासी भीड़ दिखाई दे रही है। इसके साथ ही अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी कई लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी रखने के दिशा-निर्देश तोड़ते देखा जा सकता है।
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के लगभग 1.53 लाख मरीज मिले हैं। इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इंदौर जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च 2020 से हुई, जब पहले 4 मरीजों में महामारी की पुष्टि हुई थी।(भाषा)



और भी पढ़ें :