एक्टर समीर शर्मा का घर पर पंखे से लटका मिला शव, बॉलीवुड और टीवी जगत ने शोक जताया

Last Updated: शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 (01:33 IST)
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर अभी ठंडी भी नहीं हुई है और एक और अभिनेता के आत्महत्या करने की खबर आई है। एक्टर समीर शर्मा का शव उनके घर पर पंखे से लटका मिला है। पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ का मामला दर्ज किया है, लेकिन माना जा रहा है कि एक्टर ने आत्महत्या की है।

44 वर्षीय समीर मुंबई में मलाड वेस्ट स्थित अहिंसा मार्ग पर नेहा सीएचएस बिल्डिंग में रहते थे। उनका शव कल रात को किचन की छत पर लटका पाया गया। मलाड पुलिस के अनुसार समीर ने यह अपार्टमेंट फरवरी में किराये से लिया था। नाइट ड्यूटी के दौरान सोसाइटी के चौकीदार ने समीर की बॉडी देखी और तुरंत सोसायटी मेंबर्स को सूचित किया।

पुलिस का कहना है कि शव को देख लग रहा है कि आत्महत्या 2 दिन पहले की गई थी। सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। समीर ने टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके थे। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में वे शौर्य के नाम से बहुत चर्चित हुए थे।

रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'हंसी तो फंसी' में शर्मा के साथ काम चुके अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इंस्टाग्राम पर फिल्म से एक तस्वीर साझा की और लिखा, 'वास्तव में दुखी और दुर्भाग्यपूर्ण। आपकी आत्मा को शांति मिले समीर शर्मा।'

अभिनेता वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'आपकी आत्मा को शांति मिले समीर शर्मा।' शर्मा के साथ 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में काम कर चुके वत्सल ने ट्वीट किया, 'यह बात सुनकर बेहद सदमे में हूं कि समीर अब इस दुनिया में नहीं हैं.....हम बहुत सारी चीजों पर बातें करते थे....हमेशा आपके चेहरे पर मुस्कान रहती थी....विश्वास नहीं हो रहा कि आप चले गए।’ वत्सल ने शर्मा के साथ एक तस्वीर भी साझा की।

अभिनेत्री रिचा चड्डा ने हाल ही में एक ब्लॉग लिखा था कि किस प्रकार से बॉलीवुड नेक और बुरे लोगों में बंटा हुआ है। उन्होंने ट्वीट किया कि शर्मा की मौत दिल तोड़ने वाली है। ‘फुकरे’ की अभिनेत्री ने कहा कि मनोरंजन जगत में काम करने वाले लोगों के पास ऐसा कुछ नहीं है जहां वे सुकून पा सकें,जो कि डरावना है।

रिचा ने कहा, ‘जब मैंने ब्लॉग लिखा था तो मैंने संकेत दिए थे कि आत्महत्या की और घटनाएं हो सकती हैं। और यह दुखद है कि, मुझे लगता है कि और घटनाएं होंगी। शो बिजनेस में काम करने वाले कास्ट, क्रू के लिए कोई सुरक्षा तानाबाना नहीं है। पुनर्गठन और रॉयल्टी पर चर्चा करें। अपने अधिकारों की मांग करें। आसपास के लोगों के लिए दयालु बनें... आत्मा को शांति मिले समीर।’

शर्मा की मौत ऐसे वक्त में हुई है जब बॉलीवुड और पूरा देश अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की गुत्थी से जूझ रहा है और अभी भी सदमे में हैं। फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने सुशांत की मौत की टीवी कवरेज का जिक्र करते हुए उम्मीद जताई कि शर्मा की मौत को भी गंभीरता से लिया जाएगा।

'थप्पड़' के निदेशक ने ट्वीट किया, 'इस बीच समझदार लोगों, हमें अपने दोस्तों को देखने की जरूरत है। केवल ‘हाय’ कहने के लिए अतिरिक्त कॉल करें। हाथ पकड़ने का समय।' फिल्मकार हंसल मेहता ने कहा कि शर्मा की मौत बेहद दु:खद है।

मेहता ने ट्वीट किया, ‘एक और युवा अभिनेता की संदिग्ध आत्महत्या से मौत। बहुत, बहुत दुखद।’ टीवी स्टार गौतम रोडे, मौनी रॉय और रिया सेन ने भी शर्मा की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

निर्माता राजन शाही ने कहा कि समीर के असामयिक निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा धक्का लगा। यह हम सभी के लिए दुखद समाचार है। मेरी गहरी संवेदना पूरे परिवार के सदस्यों से है और ईश्वर उन्हें इन कठिन समय में शक्ति प्रदान करें। हालांकि मैंने उनसे बातचीत नहीं की है। मैंने हमेशा उन्हें बहुत अच्छी तरह से बात करते हुए पाया।

उन्होंने कहा कि यूनिट में हर किसी के पास उसके बारे में बोलने के लिए अच्छे शब्द थे। मैंने आज 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के सेट का दौरा किया। सभी कलाकार बेहद हैरान थे। अगस्त में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की शूटिंग फिर से शुरू करने को लेकर वह उत्साहित और खुश थे। हमारे लिए यह एक बेहद दर्दनाक खबर है।



और भी पढ़ें :