Tips For winged eyeliner: परफेक्ट आईलाइनर लगाएं, अपनाएं खास टिप्स

आंखों को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए आईलाइनर का इस्तेमाल किया जाता है। नॉर्मल हो या पार्टी मेकअप, आईलाइनर के बिना आपकी आंखों की खूबसूरती अधूरी लगती है। परफेक्ट आईलाइनर आपको एक बेहतरीन लुक देने में मदद करता है।
लेकिन हम में से ऐसे कई लोग हैं, जो लगाना तो चाहते हैं लेकिन खराब होने का डर उनमें बना रहता है। आईलाइनर लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है। लेकिन यदि आपके हाथ लाइनर लगाने के दौरान कांपते हैं, तो परफेक्ट लाइनर लगाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। पर घबराएं नहीं, हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिलकुल परफेक्ट आइलाइनर लगा सकती हैं।
यदि आप खड़े होकर लाइनर लगाने का प्रयास करती हैं तो ऐसा न करें। जब भी लाइनर लगाना हो तो आराम से कुर्सी पर बैठ जाएं फिर लाइनर लगाएं

चम्मच की मदद से भी आप लाइनर लगा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले तो उसके लंबे वाले हिस्से से आप अपना लाइनर विंग बना लीजिए। सबसे ज्यादा परेशानी लाइनर विंग बनाने में ही होती है। दोनों विंग परफेक्ट बनने के बाद आप चम्मच को उल्टा करके उसके घुमावदार हिस्से को आंखों पर रखकर अपना लाइनर लगा लें।
सेलो टेप की मदद से भी आप अपना लाइनर आसानी से लगा सकती हैं। हां, सुनने में आपको अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन यह आपको देने में मदद करेगा। इसके लिए आंखों के आखिर में विंग बनाने के लिए उसे थोड़ा टेढ़ा चिपका लें।

टेप की मदद से आपको विंग के लिए एक सीध मिल जाएगी। विंग बनाने के बाद आप आंखों के ऊपर लगाकर अपना लाइनर लगा सकती हैं।
जूड़ा पिन की मदद से भी आप परफेक्ट लाइनर लगा सकती हैं। इसके लिए आप पिन के सामने वाले हिस्से से विंग शेप बना लें फिर इसके हिसाब से आप आइलाइनर लगाएं।

सिग्नेचर फ्लेग स्टिकर की मदद से भी आप परफेक्ट आईलाइनर लगा सकती हैं। बस स्टिकर निकालिए और उसे अपनी पलकों से थोड़ा ऊपर चिपका लें। अब बची हुई जगह पर आप लाइनर लगाएं। इससे अगर आपका हाथ कांप भी रहा है तो आपका लाइनर फैलेगा नहीं। लाइनर सूखने के बाद ही स्टिकर को हटा लें।



और भी पढ़ें :