Rakshabandhan 2020 : राखी पर कैसे करें ग्लोइंग मेकअप, अपनाएं खास टिप्स

राखी के खूबसूरत त्योहार की बहनें हफ्तों पहले से ही तैयारियां करना शुरू कर देती हैं। ड्रेस, हेयर स्टाइल इन सबकी तैयारी बहुत जोरों-शोरों से करती हैं ताकि भाई-बहन के इस खास त्योहार पर कुछ कमी न रह जाए। और बहनें बिलकुल परफेक्ट लुक में नजर आए। वहीं जब लुक्स की बात आती है तो मेकअप का इसमें एक अहम रोल माना जाता है।
वो भी ऐसा जिसमें मेकअप ओवर भी न लगे, पर त्वचा ग्लोइंग और क्लीयर नजर आए। यदि आप भी चाहती हैं राखी के त्योहार पर ग्लोइंग मेकअप तो हम इस लेख में आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं। इन्हें अपनाकर आप अपनी इस चाहत को पूरा कर सकती हैं। आइए जानते हैं।
अधिकतर महिलाएं यह मानती हैं कि अगर फाउंडेशन को ज्यादा त्वचा पर लगाया जाए तो स्कीन ग्लोइंग नजर आएगी। लेकिन यह गलत धारणा है, क्योंकि ज्यादा फाउंडेशन आपकी त्वचा में चमक तो नहीं लाता, पर आपकी स्कीन को डल जरूर दिखा सकता है। जी हां, ज्यादा फाउंडेशन के इस्तेमाल से चेहरे पर पैच नजर आते हैं, साथ ही आपका पूरा लुक खराब दिखता है इसलिए जरूरत से ज्यादा फाउडेशन से दूरी ही भली।

ग्लोइंग मेकअप के लिए मेकअप की शुरुआत में त्वचा को क्लीन यानी साफ करना बहुत जरूरी है। इसके लिए आपको जो क्लींजर सूट होता है, आप उसका इस्तेमाल कर सकती हैं। क्लींजर से त्वचा पर मसाज करने के बाद कॉटन से चेहरे को साफ करें और अपने फेसवॉश से चेहरा धो लें।
मेकअप चेहरे पर टिका रहे और ज्यादा पसीना चेहरे पर न आए, इसके लिए मेकअप से पहले बर्फ को चेहरे पर लगाएं। बर्फ को मलमल के कपड़े में लें और उसे अपने चेहरे पर लगाएं।

अब आपको प्राइमर लगाना है। प्राइमर आपकी त्वचा पर मेकअप को सेट करके रखता है इसलिए एक अच्छे प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें।

अगर आपके चेहरे पर कोई पिंपल है या उसके दाग हैं तो आप अपने फाउंडेशन से उन्हें कवर कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने फाउंडेशन के साथ क्रीम को मिलाकर लगाएं। सिर्फ फाउंडेशन का डायरेक्ट इस्तेमाल करने से बचें।
आप अपने फाउंडेशन के साथ फेशियल ऑइल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी स्कीन को सॉफ्ट और ग्लोइंग दिखाने में मदद करेगा।

फाउंडेशन को स्कीन पर अच्छी तरह से फैलाने के लिए मेकअप ब्लैंडर या मेकअप ब्रेश का ही इस्तेमाल करें। हाथों से फाउंडेशन न लगाएं।

हाईलाइटर के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को हाईलाइट कर सकती हैं। हाईलाइटर को अपनी नाक के पास व चीक बोन्स पर लगाया जाता है।
बैक्ड ब्लश का इस्तेमाल करें। इससे आपके चेहरे पर नेचुरल चमक आ जाती है।

अब लूस ट्रांस्लुसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर यदि कोई कमी बाकी रह गई है तो वह भी पूरी हो जाएगी। अगर आपके पास कोई लूस पावडर नहीं है तो आप बेबी पावडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।



और भी पढ़ें :