भागती जिंदगी में कैसे हो 5 मिनट में तैयार, जानिए ये 5 Beauty Hacks

Beauty
आज के वक्त में हर कोई काफी व्यस्त रहता है। लेकिन महिलाएं अधिक व्यस्त रहती है अगर वह जॉब करती है तो। ऐसे में 5 मिनट में भी उन्हें तैयार होना पड़ता है लेकिन कई बार आपको भी पता नहीं होता है आपकी हालत कैसी हो रही है और आप ऑफिस चले जाते हैं। ऐसी भागती हुई जिंदगी में कुछ है जिन्हें आजमा कर आप 5 मिनट में रेडी भी हो जाएंगी और अच्छी भी लगेगी।

तो आइए जानते हैं क्या है वे ब्यूटी हैक्स-

1. सबसे पहले अगर आपको सुबह अपने को संवारने का समय नहीं मिलता है तो रात को ही फेस वॉश कर गुलाबजल लगाकर सोएं। नाइट क्रीम भी लगाकर सो सकते हैं। सुबह आपका चेहरा एकदम खिला हुआ और साफ नज़र आएंगा। ऐसे में आप सिर्फ काजल और लिप ग्लॉस भी लगा सकती है।

2. फाउंडेशन और कंसीलर की जगह आप सिर्फ बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती है। इससे आपका फेस एकदम साफ हो जाएगा।

3. अगर आपके पास आई मेकअप का समय नहीं है तो आप सिर्फ लिप ग्लॉस या लिपस्टिक भी हल्की सी आंखों पर लगा सकती है। इसके बाद उसे हल्के हाथों फैला लें।

4. चेहरे की थोड़ी बहुत देखभाल कर लेते हैं लेकिन हाथ पैर की नहीं कर पाते हैं। ऐसे हाथों पर शाइन के लिए तेल लगाएं। वहीं पैरों की फटी ऐड़ियों के लिए आप मोजे पहनकर उन्हें छुपा सकते हैं। ऐसे में रात को हर दिन पैर धो कर उस पर वैसलिन या तेल लगा लें। इससे पैरों की नमी बरकरार रहेगी।

5. अगर आपके पास बाल धोने का वक्त नहीं है और बालों में तेल आ गया है तो आप टेलकम पाउडर लगाकर बाल बना सकती है। बालों की जड़ में हल्का सा टेलकम पाउडर लगा लें और मोटे दांत वाले कंघे से बाल बनाएं।






और भी पढ़ें :