Corona का स्ट्रेस आपको गंजा तो नहीं कर रहा, Hair Fall से छुटकारा दिलाएंगे ये 3 उपाय

corona lifestyle
जी हां, इन दिनों कोरोना वायरस के चलते पूरी लाइफस्टाइल बदल गई है। इस महामारी के कारण लोग कई बीमारियों का शिकार भी होने लगे हैं, जिसका असर आपकी बॉडी पर दिखने लगता है। इस बीमारी के स्ट्रेस से आज के वक्त में हेयर फॉल जैसी समस्या शुरू हो गई। लेकिन कुछ उपाय है जिन्हें आप घर पर ही रहकर कर सकते हैं। इससे आपको बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा।

तो आइए जानते हैं आसान से उपाय -

1. चावल का माड़- चावल खाने की शान तो बढ़ाते हैं। लेकिन यह आपके बालों को भी चमका सकते हैं। जी हां, चावल के माड़ से आप सिर धो कर बालों में नेचरल चमक पा सकते हैं। चावल बनाते समय इसे उबालने के बाद जो पानी निकलता है उससे आप अपना सिर धो लीजिए। चावल के माड़ को करीब 15 मिनट तक बालों में लगा रहने दीजिए। इसके बाद बालों को मिल्क शैम्पू से धो लें। ऐसा सप्ताह में सिर्फ 2 बार करें। 1 महीने बाद आपको रिजल्ट्स मिलना शुरू हो जाएंगे।

2. शहद और जैतून का तेल- 4-4 चम्मच शहद और जैतून का तेल मिक्स कर लें। इसके बाद बालों पर लगाकर छोड़ दें। 30 मिनट बाद बालों को धो लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें। 15 दिन बाद आपके बाल एकदम मुलायम होंगे और चमक बढ़ जाएगी। साथ ही स्ट्रेस की वजह से हेयर फॉल भी रूक जाएगा।

3. दही और एलोवेरा जेल का मिश्रण लगाएं। 4 चम्मच एलोवेरा जेल, 3 चम्मच दही और 2 चम्मच नारियल का तेल मिक्स कर लें। इसे अपने बालों में 30 मिनट लगाकर रखें। इसके बाद ठंडे पानी से शैंपू से बालों को धो लें। याद रखें बालों को एकदम रगड़ कर नहीं धोएं। इससे बालों के पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं।



और भी पढ़ें :