Corona Lifestyle: घर पर रहकर Weight Loss करें, डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें

Corona Virus
कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप एक बार फिर से पूरी दुनिया में मंडरा रहा है। अधिक से अधिक प्रयास किए जा रहे हैं कि घर पर ही रहे। जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकलें। घर पर रहकर ही सेहत का ध्यान रखना भी उतना ही जरूरी है।
जी हां, कोरोना काल में आप वजन कम करने को लेकर किसी प्रकार की क्लास भी नहीं कर सकते हो। ऐसे में ध्यान रहे कि आप अपनी डाइट का ख्याल रखें। जिससे आपका वजन नहीं बढ़ें। तो चलिए आपको बताते हैं खाने में किन चीजों को फॉलो कर आप अपना वजन बढ़ने पर कंट्रोल कर सकते हैं-

1. नारियल पानी का सेवन जरूर करें। प्रतिदिन सुबह खाली पेट एक नारियल पानी पिएं। इसमें मौजूद फाइबर, विटामिन, अमीनो एसिड सहित कई तत्व मौजूद होते हैं जिससे आपकी पाचन प्रक्रिया मजबूत होती है और शरीर से गंदा पानी बाहर निकल जाता है।

2. पनीर बहुत कम लोगों को पसंद आता है। लेकिन अगर आप सुबह में पनीर खाते हैं तो यह आपको ओवर ईटिंग की समस्या से निजात दिलाएगा। इसमें मौजूद कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन, मिनरल्स मौजूद होते हैं। इसके सेवन से आपको जल्दी भूख नहीं लगेगी।

3. नींबू पानी का सेवन आपको रोज करना चाहिए। गुनगुने पानी में नींबू डालकर पीने से आपका एक्स्ट्रा फैट कम होगा। साथ ही यह आपके इम्यूनिटी सिस्टम को भी मजबूत करता है।

4. ग्रीन टी- इन दिनों कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से घर पर रहकर वजन कंट्रोल करना भी जरूरी है। ऐसे में आप ग्रीन टी पी सकते हैं। यह आपको हेल्दी भी रखेगी और वजन भी कंट्रोल में रहेगा।




और भी पढ़ें :